अफगानिस्तान में अमेरिकी हवाई हमले में नौ लोगों की मौत

काबुल, 30 अगस्त (वार्ता/स्पूतनिक) अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट-खुरासान को निशाना बनाकर किये गये अमेरिकी हवाई हमले में एक ही परिवार के नाै सदस्यों की मौत हो गई, जिनमें छह बच्चे शामिल हैं।
अमेरिकी हवाई हमले में मारे गये लोगों के एक रिश्तेदार ने सीएनएन को यह जानकारी दी। उन्होंने सीएनएन के साथ काम करने वाले एक स्थानीय पत्रकार को रविवार को बताया कि मारे गये बच्चों में एक चार वर्ष, एक तीन वर्ष और दो बच्चे दो वर्ष की उम्र के हैं। उन्होंने कहा कि मारे गये सभी लोग एक साधारण परिवार के थे, जिनका इस्लामिक स्टेट आतंकवादी समूह से कोई संबंध नहीं था।
इससे पहले, अमेरिकी सेंट्रल कमांड के प्रवक्ता कैप्टन बिल अर्बन ने कहा कि काबुल में हवाई अड्डे पर इस्लामिक स्टेट-खुरासान आतंकवादी समूह के खतरे को समाप्त करने के लिये एक वाहन पर रविवार को ड्रोन से हमला किया गया।
अफगानिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार इस हवाई हमले में कम से कम चार बच्चों की मौत हो गई है और दो वाहन एवं एक आवासीय भवन का हिस्सा नष्ट हुआ है।

नव भारत न्यूज

Next Post

अफगानिस्तान मुद्दे पर वर्चुअल बैठक करेगा अमेरिका

Mon Aug 30 , 2021
वाशिंगटन, 30 अगस्त (वार्ता/स्पूतनिक) अमेरिका सोमवार को अफगानिस्तान मुद्दे पर वर्चुअल बैठक करेगा और साथ ही अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन इस मामले में सार्वजनिक बयान भी जारी कर सकते है। अमेरिकी विदेश विभाग ने यह जानकारी दी है। विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइस के अनुसार श्री ब्लिंकन ने […]