पुलिस ने किया पारा क्षेत्र में हुए अंधे कत्ल का पर्दाफाश

झाबुआ। पुलिस ने गत माह पारा चौकी अंतर्गत ग्राम छोटी बलोला में हो रही शादी में इंदौर से आये युवक के कत्ल का पर्दाफाश कर आरोपियों को पकडने में सफलता प्राप्त की है। शुक्रवार दोपहर पुलिस अधीक्षक पद्म विलोचन शुक्ल द्वारा पत्रकारवार्ता आयोजित कर घटना की जानकारी दी। घटना की जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक ने बताया कि 10 जून को राहुल पिता केरमसिंह चौहान 25 वर्ष नि. डायमंड पैलेस सिरपुर इंदौर ने चौकी पारा पर सूचना दी की कल शाम 6 बजे वह और अंतरसिंह और परिवार के साथ सभी लोग मदन डोडवा नि. डायमंड पैलेस इंदौर की बारात में गांव छोटी बलोला आये थे, सभी लोग शादी में नाच रहे थे, इस दौरान रात 2.30 बजे के करीब अजय देवडा उसके पास आया और बोला की उसकी मोटरसाईकल नहीं मिल रही है तो वह सभी मोटरसाईकल ढूंढते-ढूंढते घाटी के नीचे पहुंचे वहां डीपी के पास एक आदमी पडा था, जिसको उन्होनें देखा तो अंतरसिंह था, जिसके सिर, कान, चेहरे पर चोंट होकर खून निकल रहा था, जो बेहोश था, सांसे चल रही थी उसे पारा अस्पताल लेकर गये जहां अंतरसिंह की मौत हो गई। सूचना पर मर्ग कायम कर जांच में लिया गया। जांच में पीएम रिपोर्ट प्राप्त हुई जिसमें डाक्टर द्वारा मृतक के साथ मारपीट में आई चोटों के कारण मृत्यु होना लेख करने व साक्षियों के कथनों के आधार पर थाना झाबुआ में अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

हत्या का पता लगाने टीमों का किया गठन

रोगंटे खड़े कर देने वाली निर्मम हत्या करने जैसी सनसनीखेज घटना को देखते हुए पुलिस अधीक्षक पद्म विलोचन शुक्ल द्वारा संपूर्ण घटना को गंभीरता से लेते हुए अति. पुलिस अधीक्षक पीएल कुर्वे एवं उप पुलिस अधीक्षक कमलेश शर्मा के निर्देशन व एसडीओपी रुपरेखा यादव एवं थाना प्रभारी झाबुआ के मार्गदर्शन में अंधे कत्ल का जल्द खुलासा करने हेतु टीमों का गठन किया गया। घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण कर साक्ष्य एकत्रित करने हेतु एफएसएल टीम, डाग स्कॉट टीम, फिंगर प्रिंट टीम को भेजा गया। थाना प्रभारी झाबुआ व चौकी प्रभारी पारा के नेतृत्व में घटनास्थल के आस-पास के लोगों से पूछताछ करने व घटनास्थल की औेर आने वाले सभी मार्गाे को चेक कर सीसीटीवी फुटेज देखने हेतु लगाया गया। एसडीओपी को मृतक के परिवार की फैमिली ट्री बनाकर वहां से जानकारी प्राप्त करने की जिम्मेदारी दी गई। साथ ही गोपनीय रूप से आसूचना संकलन के लिए टीम को गोपनीय सूचनाए एकत्रीत करने हेतु लगाया गया। सायबर टीम को तकनीकी साक्ष्य एकत्रित करने हेतु लगाया गया।

घटना का किया खुलासा

विवेचना के दौरान मृतक के परिजनों, बारात में आये लोगों से एवं ग्राम बलोला, ग्राम नरवाली पहुंचकर बारिकी से पूछताछ की गई। पूछताछ के दौरान आसूचना संकलन की टीम को एक महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई। जिसमें घटना दिनांक के एक दिन पहले विक्रम, मुकेश व उसके साथियों द्वारा अंतरसिंह की पत्नी केसरी के कहने पर नरवाली में अंतरसिंह को छोटी बलोला बारात में आने पर जान से खत्म करने की योजना बनाई गई। अंतर को जान से मारने के लिये विक्रम व उसके साथियों द्वारा कट्टा व कारतूस एवं चाकू लेकर मदन की बारात में रात को नरवाली से मोटरसाईकल पर बैठकर सभी छोटी बलोला पहुंचे व रात के समय मृतक अंतरसिंह को विक्रम व उसके साथी शराब पिलाने का कहकर साथ में लेकर घाटी के नीचे पहुंचे जहां पर मुकेश व उसके साथी पहले से खड़े थे व पहुंचते ही योजना के अनुसार अंतरसिंह पर कट्टे से फायर कर व चाकू एवं पत्थरों से मारा जिससे अंतर की मौत हो गई। पुलिस टीम द्वारा बड़ी ही सूझबूझ से घेराबंदी कर आरोपी विक्रम पिता ठाकुरसिंह डोडवा 21 वर्ष नि. ग्राम नरवाली, मुकेश पिता मोहन डोडवा 21 वर्ष नि. ग्राम नरवाली थाना झाबुआ एवं अन्य दो विधि विरुद्ध बालकों से पूछताछ की गई जो कि घटना दिनांक को अंतर के साथ घटना कारित करना स्वीकार किया, जिनके पास से एक 12 बोर का देशी कट्टा, एक नाल व चला हुआ एक कारतूस व एक धारदार चाकू जप्त किया गया। संपूर्ण घटनाक्रम का खुलासा करने में थाना प्रभारी आर.सी भास्करे, चौकी प्रभारी पारा अशोक बघेल, सउनि विपिन वर्मा, आर. रवि डावर, एलामसिंह डुडवे, म. आर.. रुपाली एवं सायबर सेल से आर. राकेश चौहान, सुरेश चौहान, महेश प्रजापति, संदीप बघेल की सरहानीय भूमिका रही। उक्त सराहनीय कार्य पर पुलिस टीम को पुलिस अधीक्षक झाबुआ द्वारा पुरूस्कृत करने की घोषणा की है।

झाबुआ-1- घटना का खुलासा पत्रकारों को जानकारी देते एसपी

Next Post

खंडवा में फिल्मसिटी के लिए मुंबई में एमपी के सीएम से मिलेंगे फिल्म इंडस्ट्री के बड़े इन्वेस्टर्स 

Fri Jul 12 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email केबिनेट मंत्री विजय शाह ने बताई फिल्मसिटी के अनुकूल उपलब्धताएं   नवभारत न्यूज खंडवा, राजेन्द्र पाराशर। मध्यप्रदेश में इन्वेस्टर्स को आमंत्रित करने के लिए मुख्यमंत्री मोहन यादव शनिवार को मुंबई पहुंच रहे हैं। खंडवा में फिल्मसिटी की […]

You May Like