खंडवा में फिल्मसिटी के लिए मुंबई में एमपी के सीएम से मिलेंगे फिल्म इंडस्ट्री के बड़े इन्वेस्टर्स 

केबिनेट मंत्री विजय शाह ने बताई फिल्मसिटी के अनुकूल उपलब्धताएं

 

नवभारत न्यूज

खंडवा, राजेन्द्र पाराशर। मध्यप्रदेश में इन्वेस्टर्स को आमंत्रित करने के लिए मुख्यमंत्री मोहन यादव शनिवार को मुंबई पहुंच रहे हैं। खंडवा में फिल्मसिटी की प्लानिंग के लिए मुंबई इंडस्ट्री के कुछ इन्वेस्टर्स उत्सुक हैं। नागचुन तालाब के केचमेंट एरिया की एक हजार एकड़ जमीन भी प्रदेश सरकार के पास उपलब्ध है। आदिम जाति कल्याणमंत्री विजय शाह के माध्यम से फिल्म इंडस्ट्री के कुछ इन्वेस्टर्स यहां फिल्मसिटी निर्माण की चाहत भी रखते हैं। इन्वेस्टर्स व मुख्यमंत्री की मीट सार्थक रही, तो जल्द इसका एमओयू भी साइन हो सकता है।

खंडवा में ऐसी इंडस्ट्री बन सकती है, जहां स्टूडियो की चारदिवारी में ही लाइट्स, साउंड, डबिंग, शूटिंग, रिकार्डिंग सब कुछ हो सकता है। मतलब पूरी फिल्म का निर्माण करके ही बाहर निकलने जितने संसाधन लगाने के लिए मुंबई के जमे हुए उद्योगपति विनियोग के लिए तैयार हैं।

मुंबई-पूना पैक हैं

श्री शाह ने बताया कि सीएम मोहन यादव मुंबई पहुंच रहे हैं। उनके ये इन्वेस्टर्स मिल सकते हैं। खंडवा इसलिए भी उन्हें पसंद आ रहा है,क्योंकि मुंबई-पूना पैक हो चुके हैं। खंडवा से मुंबई की हवाई,रेल,सडक़ की कनेक्टिविटी आसान है।

खंडवा में वाटर स्पोर्ट्स, तालाब, एक हजार एकड़ जमीन,बिजली के कारखाने, घने जंगल जैसे संसाधन भी हैं। यही वजह है कि यदि मुख्यमंत्री व इन्वेस्टर्स में सब कुछ पाजिटिव रहा,तो बात आगे बढ़ सकती है।

नेचरल स्पाट हैं यहाँ

पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। इसी कारण रूपहले पर्दे की इंडस्ट्री से खंडवा का जुड़ाव होता है, रोजगार और तरक्की के रास्ते भी खुल जाएंगे। खंडवा शहर के लिए यह एक बड़ी सौगात होगी। मुंबई, हैदराबाद के विकास में फिल्मसिटी बड़ा योगदान रखती हैं। फिल्मों की शूटिंग के लिए कम्प्यूटराइज्ड व डिजीटल व्यवस्थाएं हैं, लेकिन यहां नेचरल स्पाट हैं। इससे फिल्मों के निर्माण की लागत भी कम आएगी।

 

मुंबई-खंडवा कनेक्टिविटी

 

हालांकि इसमें कई तरह की प्रक्रिया रहेंगी। उद्योग लगाने वालों को जमीन भी राज्य सरकार शर्तों पर उपलब्ध करवा सकती है। खंडवा से मुंबई रेलमार्ग 8 से 9 घंटे का है। कई रेलें दिनभर दौड़ती हैं। हवाई पट्टी भी 1920 से ही उपलब्ध है। फिल्मसिटी बनेगी तो इस पर मेंटेनेंस व आवाजाही शुरू हो जाएगी। बड़ी उपलब्धता हनुवंतिया का वाटर स्पोट्र्स है। जंगल भी मौजूद हैं। मतलब यहां फिल्म की शूटिंग के सारे संसाधन उपलब्ध हैं।

 

बदलेगी खंडवा की तस्वीर

 

केबिनेट मंत्री विजय शाह ने कहा कि मुख्यमंत्री मोहन यादव मध्यप्रदेश को पूर्ण विकसित राज्य बनाने के लिए जीतोड़ मेहनत कर रहे हैं। मुंबई का दौरा प्रदेश में उद्योगपतियों को आकर्षित करना है। यदि खंडवा में फिल्मसिटी के रास्ते खुलते हैं, तो प्रदेश का भी विकास होगा। खंडवा की दशा बदल सकती है। प्रदेश में इतनी अधिक मात्रा में एकसाथ सरकारी जमीन बहुत कम जगह उपलब्ध है।

 

मंत्री शाह ने तिरूपति मंदिर में सिर मुंडवाया

 

खंडवा। आदिम जाति कल्याणमंत्री विजय शाह ने तिरूपति बालाजी के दर्शन किए। उन्होंने बालाजी के मंदिर परिसर में सिर भी मुंडवाया। विजय शाह ने कहा कि पारिवारिक मन्नत के कारण दर्शन के लिए तिरूपति गए थे। बालाजी के दर्शन करना सौभाग्य की बात है।

Next Post

जेल में बंद हत्या के आरोपी की हार्ट अटैक से मौत, दो बेटे और दो बेटियां भी जेल में हैं बंद

Fri Jul 12 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email नवभारत न्यूज सिंगरौली 12 जुलाई। हत्या के मामले में जिला जेल पचौर में बंद आरोपी जग्गू बैगा पिता मोहन बैगा की मौत हो गई। आरोपी की बीती रात 9 तबीयत बिगड़ी और फिर हार्ट अटैक आने से […]

You May Like