शताब्दी, वंदे भारत एक्सप्रेस जैसी प्रीमियम ट्रेनों के लिए ग्वालियर में होंगे दो बेस किचन

ग्वालियर: शहर में इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन ने अब तीन प्रीमियम लक्जरी ट्रेनों के लिए दो बेस किचन कर दिया है। पहले एक ही परिसर में शताब्दी, भोपाल वंदे भारत एक्सप्रेस और गतिमान एक्सप्रेस के यात्रियों के लिए खाना तैयार होता था लेकिन अब इन्हें अलग-अलग कर दिया गया है। शताब्दी और भोपाल वंदे भारत एक्सप्रेस के लिए साकेत नगर में अलग बेस किचन तैयार किया गया है जबकि गतिमान एक्सप्रेस के लिए अलग किचन में खाना तैयार होगा। ये निर्णय खाने की गुणवत्ताा को बरकरार रखने के लिए किया गया है। इसी प्रकार झांसी में भी दो अलग बेस किचन तैयार कर दिया गया है।
आईआरसीटीसी की जिम्मेदारी
अभी तक ट्रेनों में भोजन उपलब्ध कराने वाली फर्म की जिम्मेदारी आईआरसीटीसी की होती थी। गडबडी होने पर आईआरसीटीसी ही उन पर जुर्माना लगाती थी। ऐसे में फर्म संचालकों पर कुछ खास असर दिखाई नहीं दिया लेकिन अब रेलवे का वाणिज्य विभाग भी बेस किचन को एनओसी देगा साथ ही समय-समय पर उसका औचक निरीक्षण भी करेगा।

Next Post

तीन गोदामों में भीषण आग : ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह ने हरसंभव मदद का भरोसा दिया

Wed Jul 10 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email ग्वालियर:मां वैष्णोपुरम कालोनी वार्ड क्रमांक 15 में बुधवार की सुबह शॉर्टसर्किट से लगी आग में मुनीश अग्रवाल सहित तीन गोदामों में भीषण आग लग गई जिससे लाखों के सामान की क्षति हुई। घटना की जानकारी मिलने पर […]

You May Like