पांच हजार वर्गफिट जमीन थी बंधक, एक एकड़ की हो गई रजिस्ट्री

रीवा:पंजाब नेशनल बैंक शाखा कोठी रोड़ एवं पीएनबी सर्किल आफिस जबलपुर का एक कारनामा प्रकाश में आया है. यहां पांच हजार वर्गफिट जमीन बंधक रखी गई और एक एकड़ की फर्जी रजिस्ट्री बैंक एवं क्रेता की मिली भगत से करा ली गई. जबकि भू-स्वामी को इसको भनक तक नही ली. जानकारी होने पर भू-स्वामी द्वारा बिछिया थाने सहित पुलिस अधिकारियों को शिकायत कर प्रकरण दर्ज कराने की मांग की गई.शिकायतकर्ता भीषम कुशवाहा पिता बैजनाथ कुशवाहा निवासी बोदाबाग ने आरोप लगाते हुए बताया कि रीवा की आराजी नं. 1004/3 लोही क्रमांक 575 प.ह. 20 रकवा 0.405 हे0 में से अंश रकवा 5000 वर्गफिट व्यवसायिक डायवर्सन 1768/ 172/ 59-अ-2-2012-13 को पी.डी. मिनिरल वाटर प्लांट नर्मदा ग्राम/पो0 लोही प्रो0 नित्यानंद कुशवाहा निवासी बोदाबाग आनंद नगर की लोन में बंधक के रूप में 23.12.2019 को पंजाब नेशनल बैंक शाखा कोठी रोड़ रीवा में जमानतदार ने बंधक के रूप में जमा की थी.

पी.डी मिनिरल वाटर प्लांट की लोन की किस्ते बराबर न जाने के कारण बैंक द्वारा नोटिस जारी की गई एवं पेपर विज्ञप्ति के माध्यम से प्रकाशन काया गया कि उक्त बंधक प्रापर्टी आराजी नं-1004/3 का अंश रकवा 5000 वर्गफिट नीलाम करके बैंक किस्ते अदा की जायेगी एवं उक्त प्रापर्टी बैंक द्वारा वैल्यूशन के आधार पर जिसकी कीमत 19,0000 लाख रू रखी गई. शिकायतकर्ता ने आरोप लगाते हुए बताया कि आराजी की नीलामी के द्वारा अमरजीत बहादुर सिंह निवासी अमहा रीवा को 19 लाख 10 हजार में जमीन की गई. जिसकी जानकारी सर्किल आफीसर जबलपुर संजय कुमार शर्मा द्वारा सेल लेटर के माध्यम से दी गई.

लेकिन संजय शर्मा और अमरजीत बहादुर सिंह ने फर्जी तरीके से पांच हजार वर्गफिट के बजाय पूर्ण रकवे 1004/3 रकवा 0.405 हेक्टेयर की रजिस्ट्री कराई गई. सर्किल आफीसर संजय शर्मा खुद रजिस्ट्री कार्यालय में उपस्थित होकर रजिस्ट्री कराई. शिकायतकर्ता भीषम कुशवाहा ने बताया कि अब अमरजीत सिंह द्वारा भूमि पर जबरन कब्जा करने की कोशिश की जा रही है. अगर कुछ होता है तो इसके जिम्मेदार संजय शर्मा और अमरजीत होगे.

Next Post

ग्वालियर की महिलाओं को सम्मानित करने आ रहे अन्नू कपूर

Fri Mar 22 , 2024
अंतरष्ट्रीय महिला दिवस का आयोजन 30 को वुमेंस एक्सीलेंस अवार्ड की तैयारियां ग्वालियर: अंताक्षरी फेम और बॉलीवुड के ख्याति प्राप्त अभिनेता अन्नू कपूर इस 30 मार्च को ग्वालियर आ रहें हैं जहाँ वे रोटरी क्लब ग्वालियर पल्स एवं मिस हिल स्कूल एलुमनाई एसोसिएशन के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित होने जा […]

You May Like