भाजपा ने महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव के लिए पांच उम्मीदवारों की सूची जारी की

मुंबई (वार्ता) महाराष्ट्र में विधान परिषद चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को पंकजा मुंडे समेत पांच उम्मीदवारों की सूची जारी की।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है।

सुश्री मुंडे ने हाल ही में मराठवाड़ा के बीड निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ा था लेकिन वह चुनाव हार गयी। उन्हें विधायिका के ऊपरी सदन में प्रवेश करने का मौका दिया गया।

अन्य उम्मीदवारों में योगेश तिलेकर, डॉ. परिणय फुके, अमित गोरखे और सदाभाऊ खोत शामिल हैं।

महाराष्ट्र विधान परिषद की 11 सीटों के लिए चुनाव 12 जुलाई को होगा।

जिन 11 एमएलसी का कार्यकाल 12 जुलाई को समाप्त हो रहा है उनमें मनीषा कायंदे (शिवसेना), विजय गिरकर (भाजपा), निलय नाइक (भाजपा), रमेश पाटिल (भाजपा), डॉ. वजाहत मिर्जा (कांग्रेस), डॉ. प्रदन्या सातव (कांग्रेस), अनिल परब (शिवसेना-यूबीटी), रामराव पाटिल (भाजपा), अब्दुल्ला खान दुर्रानी (राकांपा), महादेव जानकर (राष्ट्रीय समाज पार्टी) और जयंत पाटिल (पीजेंट्स एंड वर्कर्स पार्टी ऑफ इंडिया) है।

चुनाव के नतीजे उसी दिन शाम को घोषित कर दिए जाएंगे।

महायुति गठबंधन के सहयोगियों राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) (अजित पवार) समूह और शिवसेना (शिंदे समूह) ने अभी तक अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा नहीं की है।

इसके अलावा महा विकास अघाड़ी ने अभी तक अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा नहीं की है।

मंगलवार नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख है।

Next Post

2000 रुपये मूल्य के 97.87 प्रतिशत नोट रिजर्व बैंक के पास वापस आए

Tue Jul 2 , 2024
नयी दिल्ली, (वार्ता) भारतीय रिज़र्व बैंक ने सोमवार को कहा कि 2000 रुपये के 97.87 प्रतिशत नोट उसके पास वापस आ गए हैं। ये नोट वैध मुद्रा बने रहेंगे। रिजर्व बैंक ने एक विज्ञप्ति में कहा कि 19 मई को कारोबार की समाप्ति पर 2000 रुपये के बैंक नोटों का […]

You May Like