प्रियांशु,अनुपमा,तान्या और रोहन कनाडा ओपन में दूसरे राउंड में

कैलगरी (वार्ता) भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों ने कनाडा ओपन में पुरुष और महिला वर्ग में प्रियांशु राजावत, अनुपमा उपाध्याय, तान्या हेमंत और रोहन कपूर ने अपने-अपने मुकाबलों में जीत दर्ज कर दूसरे रांउड में जगह बनाई।

बुधवार को कैलगरी के मार्किन-मैकफेल सेंटर में खेले गये मुकाबले में प्रियांशु राजावत ने कनाडा ओपन 2024 पुरुष एकल स्पर्धा के पहले राउंड में डेनमार्क के रासमस गेम्के को हराकर दूसरे राउंड में पहुंच। विश्व बैडमिंटन रैंकिंग में 39वें स्थान पर काबिज राजावत को पहले गेम में हार के बाद वापसी करते हुए डेनिश शटलर के खिलाफ शानदार खेल का मुजाहिरा करते हुए एक घंटे और 10 मिनट तक चले मैच को 17-21, 21-16, 21-14 से जीत लिया।

राजावत गुरुवार को बीडब्ल्यूएफ सुपर 500 इवेंट के दूसरे राउंड में 33वें स्थान पर मौजूद जापान के ताकुमा ओबायाशी से मुकाबला करेंगे।

भारतीय महिला एकल बैडमिंटन खिलाड़ी अनुपमा उपाध्याय और तान्या हेमंत के साथ-साथ रोहन कपूर और रूथविका गड्ढे की मिश्रित युगल जोड़ी भी बुधवार को जीत के साथ दूसरे राउंड में जगह बनाने में कामयाब रही।

दुनिया के 46वें नंबर के उपाध्याय ने 67वीं रैंकिंग के आयरलैंड के खिलाड़ी राचेल दर्राघ को 21-11, 21-11 से हराया। अब वह राउंड ऑफ 16 में कनाडा की विश्व नंबर 36 मिशेल ली से मुकाबला करेगी।

74वीं रैंकिंग वाली हेमंत ने दूसरा गेम हारने के बाद कनाडा के विश्व नंबर 220 जैकी डेंट को 21-13, 20-22, 21-14 से हराया। अगले राउंड में उनका सामना थाईलैंड की 19वीं रैंकिंग वाली बुसानन ओंगबाम्रुंगफान से होगा।

कपूर और गड्ढे की मिश्रित युगल जोड़ी ने हमवतन तरूण कोना और श्री कृष्णा प्रिया कुदारावल्ली पर 21-9, 21-9 से आसान जीत दर्ज की। अगले राउंड में वह चीनी ताइपे के चेन चेंग कुआन और सू यिन-हुई से भिड़ेंगे।

अन्य मुकाबलों में भारतीय पुरुष एकल खिलाड़ी शंकर सुब्रमण्यम और आयुष शेट्टी को पहले राउंड में हार के बाद बाहर होना पड़ा। सुब्रमण्यम फ्रांस के एलेक्स लैनियर से 16-21, 17-21 से हार गए जबकि शेट्टी को जापान के छठी वरीयता प्राप्त कोकी वातानाबे से 14-21, 11-21 से हार मिली।

राष्ट्रमंडल खेलों की कांस्य पदक विजेता त्रिशा जॉली और महिला युगल में सातवीं वरीयता प्राप्त गायत्री गोपीचंद को पहले दौर में बाई मिला है और गुरुवार को उनका मुकाबला एलिसा तिर्टोसेंटोनो और नतास्जा एंथोनिसेन की डच जोड़ी से होगा।

Next Post

मुंबई में पहली बार करेगा कारगिल सोल्जरैथॉन की मेजबानी

Fri Jul 5 , 2024
मुंबई, (वार्ता) देश की आर्थिक राजधानी मुंबई 28 जुलाई को पहली बार कारगिल वीरों के सम्मान और लोगों को स्वास्थ्य के प्रति बढ़ावा देने के लिए कारगिल सोल्जरैथॉन की मेजबानी करेगा। फिटिस्तान द्वारा सेना के सहयोग से आयोजित इस कार्यक्रम के जरिए कारगिल युद्ध के वीर सैनिकों को श्रद्धांजलि देने […]

You May Like