जंगली सुअर का शिकार करने वाले 3 शिकारी पहुँचे सलाखों के पीछे

उमरिया। बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में आए दिन होने वाली शिकार की घटनाएं रुकने का नाम ही नहीं ले रही हैं। ताजा मामला बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के पतौर वन परिक्षेत्र के कक्ष आर.एफ. 390 के झमकनिया नाले में जंगली सुअर के शिकार का है।

बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के उपसंचालक पी के वर्मा के निर्देशन में परिक्षेत्र अधिकारी पतौर अर्पित मेराल वनक्षेत्रपाल द्वारा अपनी टीम के साथ पतौर गांव में अलग-अलग स्थानों पर छापामार कार्रवाई की गई और जंगली सुअर के शिकारियों पतौर निवासी राममिलन बैगा, राजन बैगा और पांडू बैगा को जंगली सुअर के कच्चे तथा पके मांस के साथ पकड़ा गया। तीनों आरोपियों ने बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व की पतौर रेंज अंतर्गत पतौर डी बीट के कक्ष आर.एफ. 390 के झमकनिया नाले में घुस कर जंगली सुअर के बच्चे का मांस खाने के उद्देश्य से शिकार किया था। प्रकरण दर्ज करने के पश्चात तीनों आरोपियों को गिरफ्तार करके आज उमरिया जिला न्यायालय में प्रस्तुत किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

Next Post

लद्दाख में सैन्य अभ्यास में जान गंवाने वाले सैनिकों को राज्यसभा ने दी श्रद्धांजलि

Mon Jul 1 , 2024
नयी दिल्ली 01 जुलाई (वार्ता) राज्यसभा ने लद्दाख में सैन्य अभ्यास के दौरान जान गंवाने वाले पांच सैनिकों के साथ ही हेलिकाॅप्टर दुर्घटना में मारे गये ईरान के पूर्व राष्ट्रपति डाॅ. सैयद इब्राहिम रईसी, ईरान के विदेश मंत्री डॉ. हुसैन मीर अब्दुल्लाहियान, तंजानिया के पूर्व राष्ट्रपति अलहज अली हसन मविनी […]

You May Like