कॉलोनियों के गार्डन का कार्य तय सीमा में करें पूर्ण 

महापौर ने बैठक में अधिकारियों को दिए निर्देश

स्मार्ट सिटी और उद्यान विभाग की समीक्षा की

 

 

इंदौर. महापौर ने स्मार्ट सिटी और उद्यान विभाग की समीक्षा बैठक ली. बैठक में महापौर ने कॉलोनियों के गार्डन का कार्य तय सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए. निर्माण कार्यों में पेड़ शिफ्ट किए जा रहे है उन्हें एक स्थान पर लगा कर विकास वन के रूप में विकसित करने को कहा.

 

लोकसभा चुनाव समाप्त होते है महापौर पुष्यमित्र भार्गव द्वारा नगर निगम मुख्यालय में रुके हुए कार्यों की रिव्यू बैठक की गई. आज इसी क्रम में निगम मुख्यालय पर महापौर द्वारा उद्यान विभाग और स्मार्ट सिटी संबंधित कार्यों की समीक्षा की. इसके तहत अहिल्या वन के निर्माणकार्यों को जल्द पूर्ण करना, उमंग वाटिकाओं की वर्तमान स्थिति, कॉलोनियों के बगीचों को तय सीमा में पूर्ण करना, साथ ही निर्माण कार्यों में जो पैड शिफ्ट किए जा रहे है उन्हें एक स्थान पर लगा कर विकास वन के रूप में करने के निर्देश दिये.

छात्रों के लिए बने लायब्रेरी

साथ ही ऐसे अन्य विषय जो स्मार्ट सिटी या उद्यान विभाग से जुड़े है उस के संबंध में भी चर्चा की गई. शहर में छात्रों के लिए लाइब्रेरी बनें ताकि छात्रों को पढ़ने का एक सुविधाजनक स्थान मिल सके. साथ ही नेहरूपार्क और तरण पुष्कर पर जो स्विमिंग पुल है उसकी व्यवस्था ठीक हो और जो भी जरूरी सुधार किए जाने है वो भी जल्द जल्द शुरू करे.

Next Post

निगमायुक्त ने तालाब गहरीकरण कार्य में किया श्रमदान 

Thu May 16 , 2024
जल संरक्षण अभियान के तहत माया खेड़ी में किया पौधारोपण नागरिकों को जल बचाने, वर्षा जल को सहेजने की दिलाई शपथ   इंदौर. नगर निगम आयुक्त ने जल संरक्षण अभियान के तहत माया खेड़ी में तालाब गहरीकरण कार्य में श्रमदान किया. बाणगंगा रेलवे क्रॉसिंग से आईएसबीटी तक बनने वाले आरडब्ल्यू […]

You May Like