नेहरू अस्पताल के चिकित्सक के साथ मारपीट

मरीज की उपचार के दौरान परिजन बना रहे थे वीडियो, चिकित्सक ने जतायी थी आपत्ति, पुलिस चौकी में पहुंचा मामला

सिंगरौली: नेहरू चिकित्सालय जयंत में बीती शाम एक चिकित्सक के साथ अस्पताल में भर्ती मरीज के परिजनों ने मारपीट की है। मारपीट की वजह मरीज के परिजन ईलाज के दौरान वीडियो बना रहे थे। चिकित्सक के द्वारा आपत्ति किये जाने पर कहा-सुनी हुई और मारपीट में तब्दील हो गयी। घटना की सूचना चिकित्सक के द्वारा जयंत चौकी में दी गयी। वहीं आज सोमवार को चिकित्सकों ने अस्पताल में सामूहिक तौर पर मरीजों को देखना बंद कर दिया था। सीएमओ के समझाईश व आश्वासन देने के बाद चिकित्सक काम पर नहीं लौटे थे।
दरअसल हुआ यूं था कि नेहरू चिकित्सालय जयंत में एक मरीज को भर्ती कराया गया था।

जहां उपचार के दौरान उसके परिजन वीडियो बना रहे थे। जिस पर वहां मौजूद नर्सों ने आपत्ति जतायी तो भला-बुरा कहने लगे। जहां नर्सों ने इसकी जानकारी ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सक को दी। वहीं चिकित्सक विजय पटेल मौके से पहुंच परिजनों को वहां से जाने के लिए कहा तो परिजन चिकित्सक के साथ अभद्रता करते हुए मारपीट करने लगे। जिसके बाद चिकित्सक ने किसी तरह अपना बचाव करते हुए घटना की जानकारी जयंत चौकी पुलिस को दी। जहां जयंत चौकी पुलिस जब तक मौके पर पहुंच पाती उसके पूर्व ही आरोपी वहां से फरार हो गये। चिकित्सक की शिकायत पर जयंत चौकी पुलिस ने 3 आरोपियों इन्द्रेश चौबे, रोहित चौबे सहित एक अन्य निवासी खडिय़ा के खिलाफ भादवि की धारा 353, 332, 506, 294 के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में जुटी हुई है।

चिकित्सकों ने चार घण्टे तक किया था कामकाज बंद
जानकारी के मुताबिक चिकित्सक के साथ हुई मारपीट का असर आज सोमवार को नेहरू चिकित्सालय में दिखा है। बताया जा रहा है कि चिकित्सक उक्त घटना का विरोध करते हुए काम बंद हड़ताल शुरू कर दिये। जहां मरीजों की परेशानी बढऩे लगी। करीब चार घण्टे तक चिकित्सक व अन्य स्टाफ विरोध करते रहे। वहीं सीएमओ मौके से पहुंच चिकित्सकों को समझाने व उचित कार्रवाई कराने का भरोसा दिया तब कहीं मामला शांत हुआ।

सब इंस्पेक्टर की मॉ थी भर्ती
जानकारी के मुताबिक एनसीएल परियोजना निगाही में कार्यरत एनसीएल के सब इंस्पेक्टर की मॉ का ईलाज चल रहा था। इसी दौरान सब इंस्पेक्टर के नात रिश्तेदार पहुंच वीडियो बनाने लगे। मामला मारपीट में तब्दील हो गया। चिकित्सकों की मांग थी कि सब इंस्पेक्टर को सस्पेंड किया जाय। एनसीएल प्रबंधन ने कल मंगलवार तक में निलंबन करने का भरोसा दिया है।

नव भारत न्यूज

Next Post

किसान कल्याण एवं कृषि विकास विभाग के दमोह जिले के उपसंचालक का दुखद निधन

Tue Jan 24 , 2023
दमोह: किसान कल्याण एवं कृषि विकास विभाग के दमोह जिले के उपसंचालक राजेश प्रजापति का दुखद निधन हो गया है. दमोह जिले में करीब 3 वर्ष से लगातार सेवाएं दे रहे राजेश प्रजापति शनिवार रात दमोह से अपने निज निवास विदिशा के लिए रवाना हुए थे. बताया गया है कि […]