लद्दाख में सैन्य अभ्यास में जान गंवाने वाले सैनिकों को राज्यसभा ने दी श्रद्धांजलि

नयी दिल्ली 01 जुलाई (वार्ता) राज्यसभा ने लद्दाख में सैन्य अभ्यास के दौरान जान गंवाने वाले पांच सैनिकों के साथ ही हेलिकाॅप्टर दुर्घटना में मारे गये ईरान के पूर्व राष्ट्रपति डाॅ. सैयद इब्राहिम रईसी, ईरान के विदेश मंत्री डॉ. हुसैन मीर अब्दुल्लाहियान, तंजानिया के पूर्व राष्ट्रपति अलहज अली हसन मविनी और मलावी के उप राष्ट्रपति डॉ. सुलोस कॉल्स चिमिला को सोमवार को श्रद्धांजलि दी।

 

सुबह सदन की कार्यवाही शुरू होने पर सभापति जगदीप धनखड़ ने सदन को इस संबंध में जानकारी दी। इसके बाद सदस्यों ने सदन में मौन खड़े होकर इन सभी को श्रद्धांलजि दी।

 

लद्दाख में टैंक को नदी के पार ले जाने के अभ्यास के दौरान दुर्भाग्यपूर्ण घटना में सेना के पांच बहादुर सैनिकों की मौत हो गयी थी।

 

इससे पहले सदन में सदस्यों अब्दुल वाहब, एलामारम करीम, श्रीमती सुमित्रा बाल्मीक और वी विजयसाई रेड्डी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी गयी।

Next Post

बदलते परिदृश्य में सभी चुनौतियों का मुकाबला करने के लिए तैयार है सेना:जनरल द्विवेदी

Mon Jul 1 , 2024
नयी दिल्ली 01 जुलाई (वार्ता) नव नियुक्त सेना प्रमुख जनरल उपेन्द्र द्विवेदी ने सोमवार को देशवासियों को विश्वास दिलाया कि वे सेना को आधुनिक बनाने और स्वदेशी युद्ध प्रणालियों तथा रणनीतियों से लैस करने की हर संभव कोशिश करेंगे तथा सेना बदलते वैश्विक समीकरणों में हर चुनौती से निपटने के […]

You May Like