अमेरिकी पैराग्लाइडर का शव लाहौल-स्पीति से बरामद

केलांग, (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के लाहौल-स्पीति जिले में ताशीगंग के पास एक खड्ड से पिछले तीन दिनों से लापता अमेरिकी नागरिक व पैराग्लाइडर ट्रेवर बोकस्टाहलर का शव रविवार को बरामद किया गया।

पुलिस ने बताया कि अमेरिकी नागरिक बोकस्टाहलर (31) गुरुवार को स्पीति घाटी की अपनी यात्रा के दौरान लापता हो गए थे।

इसके बाद एक खोज दल का गठन किया गया।
टीम ने काजा के विभिन्न इलाकों में तलाशी की और ताशीगंग के पास एक सुनसान इलाके के पास ट्रेवर द्वारा किराए पर ली गई मोटरसाइकिल बरामद की, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला।

एक दिन बाद सेना की डोगरा रेजिमेंट की सहायता से एक ड्रोन ने शुक्रवार को की और ताशीगंग के बीच एक गहरी खाई में फंसे एक पैराशूट की पहचान की।

लाहौल-स्पीति के पुलिस अधीक्षक मयंक चौधरी ने कहा कि पुलिस को संदेह है कि पैराशूट ट्रेवर का था, जो बेस जंपर था।
इसके बाद ऐसे बचाव कार्यों और प्रतिकूल परिस्थितियों में प्रशिक्षित भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) और राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) की टीमों को तैनात किया गया और ट्रेवर के शव को खोज निकाला।
पुलिस ने कहा कि प्रथम दृष्टया यह एक दुर्घटना प्रतीत होती है।

इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पर्वतीय युद्ध में प्रशिक्षित आईटीबीपी के जवानों की सराहना की, जिन्होंने रविवार को हिमाचल प्रदेश के ऊपरी इलाकों में दुर्घटनाग्रस्त हुए एक अमेरिकी पैराग्लाइडर का शव बरामद किया।
उन्होंने एक्स पोस्ट में कहा कि उन्हें बहादुर हिमवीरों पर गर्व है।

Next Post

टी/ए 912 के अनुसार लोको पायलट को सामान्य गति से रेड सिग्नल पार करना अनिवार्य नहीं

Tue Jun 18 , 2024
नयी दिल्ली (वार्ता) रेलवे ने कंचनजंगा एक्सप्रेस से टकराने वाली मालगाड़ी के लोको पायलट को टी/ए 912 नामक लिखित प्राधिकरण जारी किये जाने के संबंध में स्पष्टीकरण दिया है और कहा है कि यह कहना उचित नहीं है कि टी/ए 912 के अनुसार लोको पायलट को सामान्य गति से रेड […]

You May Like