चंडीगढ़ की गौरी व पंजाब के गगन ने जीता कुश्ती व दंगल

सोलन 24 जून (वार्ता) तीन दिवसीय मां शूलिनी मेला के दौरान पुलिस विभाग व शूलिनी मेला समिति के संयुक्त तत्वावधान में कुश्ती प्रतियोगिता एवं दंगल का आयोजन किया गया। लड़कियों की कुश्ती प्रतियोगिता में फाइनल मुकाबला चंडीगढ़ की गौरी व मैदा के बीच खेला गया। इसमें गौरी विजयी रहीं।

दंगल प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला पंजाब पुलिस के गगन और पंजाब के रहने वाले ताज गोनी के बीच खेला गया। इसमें गगन ने खिताब जीत लिया।

विजेता को 40 हजार रुपए तथा उप-विजेता को 35 हजार रुपए की राशि प्रदान की गई।

मुख्य संसदीय सचिव राम कुमार चौधरी ने विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किए।

उन्होंने कहा कि मां शूलिनी का यह मेला ऐतिहासिक ठोडो मैदान में वर्षों से मनाया जा रहा है और ठोडा व दंगल जैसे प्राचीन खेल इसे अनूठा बनाते हैं। उन्होंने कहा कि मेलों के दौरान खेल गतिविधियों का आयोजन लोगों के मनोरंजन के साथ ही खिलाड़ियों के शारीरिक सौष्ठव व मानसिक दृढ़ता का भी परिचायक होता है। इससे युवा खिलाड़ियों को भी अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए उचित मंच प्राप्त होता है। उन्होंने विजेता पहलवानों को बधाई दी तथा इसमें भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों से हार-जीत की परवाह किए गए बगैर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए और कड़ी मेहनत का आह्वान भी किया।

इस अवसर पर कसौली के विधायक विनोद सुल्तानपुरी, कांग्रेस महासचिव सुरेंद्र सेठी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राज कुमार सहित अन्य गणमान्य उपस्थित थे।

Next Post

अजरबैजान में हथियारबंद संदिग्ध ने की तीन पुलिस अधिकारियों और एक नागरिक की हत्या

Mon Jun 24 , 2024
बाकू, 24 जून (वार्ता) अजरबैजान के शुवेल्यान गांव में एक वांछित हथियारबंद संदिग्ध ने उसे पकड़ने की कोशिश करने के दौरान तीन पुलिस अधिकारियों और एक नागरिक की हत्या कर दी। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। गृह मंत्रालय एवं महाभियोजक कार्यालय ने एक संयुक्त बयान में बताया कि […]

You May Like