पियूष की फिरकी पर नाचा लखनऊ फाल्कन्स, नोएडा किंग्स जीता

लखनऊ (वार्ता) अनुभवी पियूष चावला (16 रन पर तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी की मदद से नोएडा किंग्स ने बुधवार को यूपी टी20 लीग के वर्षा बाधित मुकाबले में लखनऊ फाल्कन्स को पांच विकेट से हरा दिया।

अटल बिहारी इकाना स्टेडियम पर लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते निर्धारित 12 ओवरों में 100 रन बनाये, जवाब में नोएडा किंग्स ने विजय लक्ष्य पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। लखनऊ फाल्कन्स के सलामी बल्लेबाज समर्थ सिंह 32 रन बनाये जबकि कार्तिग्ये सिंह ने 21 रनो का योगदान दिया।

नोएडा के कप्तान नितीश राणा का टॉस जीत कर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला सही साबित हुआ जब कुणाल त्यागी ने पहले ही ओवर में अभय चौहान को पीयूष चावला के हाथों कैच कराकर आउट कर दिया। शुरुआती ओवरों में लखनऊ के बल्लेबाजों ने आक्रामक बल्लेबाजी का मुजाहिरा किया और लखनऊ का स्कोर तीन ओवर में 30 रन पर पहुंच गया था मगर नितीश राणा ने अपने सबसे अनुभवी गेंदबाज का चतुराई से उपयोग किया। चावला ने अपने पहले ही ओवर में विकेट हासिल किया जब लेग स्पिनर को स्वीप करने के प्रयास में हर्ष त्यागी पगबाधा आउट हो गए।

इसके बाद लखनऊ के कप्तान प्रियम गर्ग ने समर्थ के साथ मिलकर 30 रनों की साझेदारी बनाई। समर्थ ने अपनी पारी में तीन छक्के लगाए। गर्ग ने भी अपनी पारी को आगे बढ़ाने के लिए स्वीप और रिवर्स स्वीप का प्रयास किया। मुख्य आकर्षण चावला की गेंद पर लॉन्ग ऑफ पर लगाया गया छक्का था।

पारी के आठवें ओवर में प्रशांत वीर ने समर्थ को हवा में छकाकर स्टंप आउट कर दिया। अगले ही ओवर में चावला ने गर्ग को 16 रन पर गुगली ने बोल्ड कर दिया। इसके बाद राणा ने आराध्या यादव को डीप में कैच कराया। आठवें ओवर में लखनऊ का स्कोर दो विकेट पर 63 रन था, जो 10वें ओवर में छह विकेट पर 70 रन हो गया।

लखनऊ को अंत में कुछ गति मिली और वह तीन अंकों के करीब पहुंच गया। अनुभवी भुवनेश्वर कुमार ने पारी की आखिरी गेंद पर चौका लगाकर लखनऊ का स्कोर सात विकेट पर 100 रन पूरा किया।

लखनऊ के लिये गेंदबाजी की शुरुआत भुवनेश्वर ने की मगर नोएडा के बल्लेबाजों के मिजाज को भांपते हुये गर्ग ने दूसरे ओवर में अपने स्पिनरों की ओर रुख किया। पर्व सिंह ने अपने पहले ही ओवर में हन्नान रिजवान को पगबाधा आउट कर दिया। कृतज्ञ को अंततः अपनी कड़ी मेहनत का फल मिला जब उन्होंने अपने तीसरे और अंतिम ओवर में नितीश राणा का बड़ा विकेट हासिल किया। सातवें ओवर में तीन विकेट पर 46 रन पर नोएडा दबाव में था।

मोहम्मद शरीम ने दो छक्के लगा कर नोएडा की उम्मीदों को जगाया। आखिरी के दो ओवर में नोएडा को 21 रनों की जरूरत थी। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज किशन सिंह ने पहली ही गेंद पर खतरनाक शारीम को आउट कर दिया। इसके बाद बॉबी यादव क्रीज पर आए, जिन्होंने ऑफ साइड पर चौका लगाकर शुरुआत की। आखिरी ओवर में पर्व की कुछ डॉट गेंदों ने इसे दिलचस्प बना दिया और नोएडा को आखिरी गेंद पर एक रन की जरूरत थी। मैदान में आने के साथ, वीर ने लॉन्ग-ऑफ पर छक्का मार कर नोएडा को जीत दिला दी।

Next Post

करन शर्मा के करिश्मायी प्रदर्शन से काशी ने कानपुर को रौंदा

Thu Aug 29 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email लखनऊ 28 अगस्त (वार्ता) कप्तान करन शर्मा ( 12 रन पर तीन विकेट और 24 नाबाद) के हरफनमौला प्रदर्शन की मदद से काशी रुद्रास ने बुधवार को यूपी टी20 लीग के एक मुकाबले में कानपुर स्टार्स को […]

You May Like