गांव-गांव पहुंच रही देशी-विदेशी शराब

आबकारी अमला एवं निवास, निगरी पुलिस चौकी बनी अंजान

सिंगरौली : निवास पुलिस चौकी क्षेत्र में देशी-विदेशी शराब गांव-गांव में धड़ल्ले के साथ बिक रही है। आरोप है कि आबकारी अमला एवं निवास तथा निगरी पुलिस के संरक्षण में शराब का अवैध कारोबार व्यापक पैमाने पर चल रहा है। पुलिस चौकी के आसपास ही अवैध दुकानों से शराब आसानी से मिल जाती है।गौरतलब है कि पुलिस अधीक्षक मादक पदार्थ की अवैध बिक्री एवं नशे के विरूद्ध सख्त कार्रवाई करने के लिए पुलिस के मैदानी अमले को निर्देशित किया है। कि न्तु निवास एवं निगरी पुलिस चौकी क्षेत्र में एसपी का निर्देश बेअसर साबित हो रहा है।

आलम यह है कि दोनों चौकी पुलिस क्षेत्र के शराब दुकान के इर्दगिर्द पैकारी भी चल रही है। जबकि राज्य सरकार के द्वारा इसपर प्रतिबंध लगाया गया है। फिर भी आबकारी अमला शराब ठेकेदारों के विरूद्ध कार्रवाई करने से भागता नजर आता है। आरोप है कि आबकारी अमले के संरक्षण में यह कारोबार खूब फलफूल रहा है। इधर अवैध शराब की बिक्री को लेकर क्षेत्र के कई प्रबुद्ध नागरिकों ने नाराजगी व्यक्त करते हुये पुलिस की मिलीभगत होने का आरोप लगाते हुये बताया है कि अवैध शराब का कारोबार गांव गांव और खाने की होटल ढाबों पर अवैध शराब आसानी से मिल जाएगी।

यह भी बताया है कि पिछले कुछ महीने से नशे के सौदागरों का सुरक्षित ठिकाना महुआ गांव, निवास और निगरी बना हुआ है। अवैध शराब व गांजा की खपत बढ़ाने के लिए बड़े तस्करों द्वारा निगरी और निवास इलाके को ही चुना गया है और क्षेत्र के कई युवक नशे के गिरफ्त में जकड़ते जा रहे हैं। पुलिस एवं आबकारी अमला सब कुछ जानते हुये अंजान है। यहां के प्रबुद्ध नागरिको ने कलेक्टर एवं एसपी का ध्यान आकृष्ट कराया है।

Next Post

घर में घूसकर चोरों ने महिला की किया बेदम पिटाई

Sat Jun 15 , 2024
हाथ, पैर, मुंह बांधकर उठा ले गये लाखों के जेवरात, माड़ा पुलिस रिपोर्ट दर्ज करने में किया गोलमाल सिंगरौली: जिले में चोरों के बढ़ते हौसले के आगे पुलिस बेवस एवं लाचार नजर आ रही है। पिछले दो साल के दौरान चोरों का आतंक इतना बढ़ा है कि दिन दहाड़े घरों […]

You May Like