रॉबर्ट नर्सिंग होम उन्नयन के लिए बनेगा मास्टर प्लान

तीन ऑपरेशन थियेटरों को अत्याधुनिक तकनीक से युक्त किया जाएगा

संभागायुक्त की अध्यक्षता में मैनेजिंग कमेटी की बैठक संपन्न

 

इंदौर. संभागायुक्त दीपक सिंह की अध्यक्षता में आज यहां इंदौर के राबर्ट नर्सिंग होम की मैनेजिंग कमेटी की बैठक संपन्न हुई. बैठक में इंदौर के सबसे पुराने इस अस्पताल का जीर्णोद्धार और उन्नयन कर अत्याधुनिक चिकित्सकीय सुविधाओं से युक्त बनाने के लिए अनेक महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए.

इस अवसर पर रॉबर्ट नर्सिंग होम के सचिव डॉ. विजयसेन यशलहा, संयुक्त सचिव डॉ. मुकेश खापरा, कोषाध्यक्ष श्री सर्वज्ञ भटनागर, एम.वाय. अस्पताल के अधीक्षक डॉ. अशोक यादव सहित अन्य अधिकारी और मैनेजिंग कमेटी के सदस्यगण मौजूद थे. बैठक में तय किया गया कि रॉबर्ट नर्सिंग होम के जीर्णोद्धार और उन्नयन के लिए मास्टर प्लान तैयार किया जाएगा. इस संबंध में विशेषज्ञों की मदद भी ली जाएगी. अस्पताल में ब्लड बैंक की स्थापना होगी. यह ब्लड बैंक लायंस क्लब ऑफ इंदौर के सहयोग से संचालित किया जाएगा. अस्पताल में पुराने तीनों ऑपरेशन थिएटर को मॉड्यूलर ऑपरेशन थिएटर में परिवर्तित कर इसमें अत्याधुनिक तकनीक और आधुनिक चिकित्सकीय सुविधाएं उपलब्ध कराने का निर्णय भी बैठक में लिया गया. बताया गया कि अस्पताल में अत्याधुनिक लॉन्ड्री भी स्थापित की जाएगी.

वार्ड और बिस्तरों की संख्या बढ़ाएं

संभागायुक्त दीपक सिंह ने इस अस्पताल को इसकी गरिमा के अनुरूप बनाए जाने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि यहां कम खर्चे में मरीज को बेहतर चिकित्सकीय सुविधाएं मिलती है. इसके लिए जरूरी है कि यहां नए वार्ड और बिस्तरों की संख्या भी बढ़ाई जाए. अस्पताल के और अधिक बेहतर प्रबंधन के लिए हॉस्पिटल प्रबंधक रखने के निर्देश भी दिए. उन्होंने कहा कि अस्पताल में इलेक्टि्रक एवं फायर सेफ्टी ऑडिट अनिवार्य रूप से कराया जाए. संभागायुक्त दीपक सिंह ने बैठक से पूर्व अस्पताल का निरीक्षण किया. उन्होंने अस्पताल में उपलब्ध सुविधाओं को देखा। उन्होंने चिकित्सक और पैरामेडिकल स्टाफ से चर्चा भी की.

Next Post

भोजशाला में अब तक 1350 अवशेष मिले

Sun Jun 9 , 2024
सर्वे कार्य के दौरान मजदूरों की संख्या रही कम बारिश को लेकर भी व्यापक इंतजाम कर रही टीम   धार. भोजशाला में वैज्ञानिक पद्धति से सर्वेक्षण चल रहा है. आज सर्वे का 79वां दिन था. एएसआई की टीम द्वारा भोजशाला सहित 50 मीटर की परिधि में सर्वे किया जा रहा […]

You May Like