म्यांमार ने वित्तीय वर्ष में सात लाख टन से अधिक मक्का का निर्यात किया

यांगून, 12 जून (वार्ता) म्यांमार ने बुधवार को वित्तीय वर्ष 2024-2025 के अप्रैल और मई में सात लाख टन से अधिक मक्का का निर्यात किया, जिससे लगभग 20 करोड़ डॉलर की कमाई हुई।
म्यांमार कॉर्न इंडस्ट्रियल एसोसिएशन (एमसीआईए) के महासचिव फ्यो को को नाइंग ने शिन्हुआ को बताया कि पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि की तुलना में यह लगभग दो लाख टन की वृद्धि दर्शाता है, जिसमें पांच टन से अधिक मक्का का निर्यात दर्ज किया गया था।
उन्होंने कहा, “हमने अप्रैल में एक लाख टन मक्का निर्यात का लक्ष्य रखा था, लेकिन उम्मीद से अधिक तीन लाख टन निर्यात किया। मई में, हमने 140,000 टन से अधिक का लक्ष्य रखा था, लेकिन चार लाख टन से अधिक निर्यात किया।”
महासचिव ने बताया कि मक्का निर्यात लक्ष्य उम्मीद से कहीं अधिक पार कर लिया गया है। म्यांमार के मक्का के मुख्य खरीदार थाईलैंड हैं। उसके बाद, फिलीपींस और भारत हैं। म्यांमार में मक्का उगाने वाले प्रमुख क्षेत्रों में शान राज्य, अय्यरवाडी क्षेत्र, मांडले क्षेत्र और बागो क्षेत्र शामिल हैं। उन्होंने कहा कि एमसीआईए को इस वित्तीय वर्ष में 20 लाख टन से अधिक मक्का निर्यात करने की उम्मीद है।

Next Post

कब होगी जनपद पंचायत जुन्नारदेव की प्रभारी सीईओ निलंबित

Wed Jun 12 , 2024
निविरुद्ध बिना अनुमति पदस्थापना व वित्तीय प्रभार देने का एक और मामला छिंदवाड़ा। विगत सप्ताह जुन्नारदेव जनपद मे बिना सक्षम अनुमति के सचिवो के स्थानांतरण का मामला प्रमुखता से प्रकशित किया गया जिसमे नियमो के विपरीत जाकर सचिवों को नियम विरूद्ध अन्य ग्राम पंचायत का प्रभार एवं अतिरिक्त प्रभार दिये […]

You May Like