कहां है पुलिस और प्रशासन? बिना मास्क लगाए कर रहे दुकानदारी दुकानों पर भीड़, संक्रमण का खतरा

ग्वालियर:  कोरोना संक्रमण के केस लगातर जिले में बढ़ रहे हैं। कोरोना की तीसरी लहर में भी लोग लापरवाही बरत रहे हैं। शहर से लेकर गांवों तक लोग मास्क और सामाजिक दूरी का उपयोग नहीं कर रहे हैं। दुकानों पर न तो सेनेटाइजर का उपयोग हो रहा है और न ही दुकानदार अब मास्क का उपयोग कर रहे हैं। कई दुकानों पर तो ग्राहकों की भीड़ दिखाई देती है, लेकिन ग्राहकों के चेहरों पर मास्क गायब हैं।इधर पुलिस और जिला प्रशासन के द्वारा भी कार्रवाई भी सर्दी में ठंडी पड़ गई है। बता दें कि कोरोना काल की दूसरी लहर अप्रैल से लेकर मई तक चली थी।

इस दौरान संक्रमण की दर को कम करने के लिए प्रशासन के हाथ-पैर तक फूले नजर आने लगे थे।ऐसे में प्रशासन के द्वारा इस दौरान मास्क न पहनने वालों के खिलाफ जमकर कार्रवाई की गई थी। बाजार में घूमने वाले लोगों के खिलाफ प्रशासन चालान काटने की कार्रवाई की थी, लेकिन तीसरी लहर में महाराज बाड़ा समेत गोला का मंदिर, मुरार और उपनगर ग्वालियर के बाजारों में भीड़ बेतहासा देखी जा रही है। दुकानदार भी नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं।कई दुकानों पर तो ग्राहकों की भीड़ तक लगी रही। खास बात यह रही न तो खुद दुकानदार मास्क लगाए हुए बैठे दिखाई दिए और न ही ग्राहक। दुकानों पर ग्राहकों के हाथ सेनेटाइज कराने के लिए सेनेटाइजर भी उपलध नहीं था।
नहीं हो रहा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन
प्रशासन ने दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने की दुकानदारों के साथ शर्त रखी थी, लेकिन एक भी दुकानदार इसका पालन करता नजर नहीं आ रहा है। हालांकि प्रशासन लोगों को लगातार मास्क पहनने के लिए समझाइश दे रहा है। बावजूद इसके अगर दुकानदार और ग्रामीण मास्क नहीं पहने रहे हैं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं। बता दें कि आज मंगलवार को आई रिपोर्ट में 458 कोरोना के नए मामले निकले हैं।

नव भारत न्यूज

Next Post

'द घोस्‍ट' में नागार्जुन के साथ काम करेंगी सोनल चौहान

Wed Jan 19 , 2022
मुंबई, 19 जनवरी (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेत्री सोनल चौहान फिल्म ‘द घोस्‍ट’ में नागार्जुन के साथ काम करती नजर आ सकती है। बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीस फिल्‍म ‘द घोस्‍ट’ में काम करने वाली थी लेकिन बात नहीं बन सकी।पहले फिल्‍म में जैकलीन, नागार्जुन के साथ लीड रोल में नजर आने वाली […]