अंधे कत्ल का पर्दाफाश

टूकड़ों में मिली महिला की लाश के आरोपी पुलिस की गिरफ्त में
आरोपी की मूक बधिर पत्नी ने खोला राज
इंदौर: शनिवार 8 जून को रेलवे यार्ड में खड़ी ट्रेन की बोगी में जिस महिला की लाश मिली थी. जिसके बाद मामले में पुलिस ने एसआईटी गठित कर उसकी जांच पड़ता शुरु की. हत्या की गुत्थी का पर्दाफाश करने में पुलिस को आरोपी की मूक बधिर पत्नी ने अहम रोल निभाया. उसी के बयानों के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार किया.
रेलवे पुलिस 16 दिनों से अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाने में लगी हुई थी. इस दौरान पुलिस ने जीआरपी, सायबर सेल, सीसीटीएनएस शाखा, डिटेक्टीव शाखा की मदद ली गई. हत्या का पर्दाफाश करने में अहम भूमिका निभाने वाली आरोपी की मूक बधिर पत्नी की काउंसलिंग मूक बधिर विशेषज्ञ ज्ञानेन्द्र पुरोहित से करवाई. जबकि आरोपी द्वारा पुलिस को घटना के संबंध में गलत जानकारी दी जा रही थी. मगर जब उसकी पत्नी के सामने उसे बैठा कर मूक बधिर विशेषज्ञ ज्ञानेन्द्र पुरोहित ने पूछताछ की तो वह टूट गया और पूरा घटनाक्रम पुलिस के सामने बयां कर दिया.
ऐसे दिया हत्या को अंजाम
आरोपी की मूक बधिर पत्नी ने पुलिस को बताया कि किस तरह से आरोपी ने उस महिला का गला दबाया फिर चाकू से शव के टुकड़े किए. हीरा मिल की चाल में रहने वाले आरोपी कमलेश ने महिला को रातभर अपने घर में रखा था. 7 जून शुक्रवार को सुबह खाने में नशे की गोलियां दी. इसके बाद वह मीरा बेन से जबरदस्ती करने लगा. जबकि महिला पूरी तरह से बेहोश नहीं हुई थी, इसलिए आरोपी का विरोध करने लगी. जिसमें दोनों में हाथापाई हो गई. इसी दौरान कमलेश ने पास ही पड़े लोहे के टुकड़े से महिला के चेहरे पर वार कर दिया. जिससे वह बेहोश हो गई. जब कमलेश को लगा कि यह तो मर गई तो उसने शव को ठिकाने लगाने के लिए बाजार से एक बड़ा चाकू लाया और उससे शव के टुकड़े कर उसे अलग अलग बेग में पैक कर दिए. यह सारी वारदात आरोपी कमलेश की मूक बधिर पत्नी आरती देख रही थी, मगर आरोपी को लगा कि वह किसी को क्या बताएंगी. इसलिए उसे छोड़ दिया.
मूक बधिर पत्नी ने सांकेतिक भाषा में बताया
हत्यारे कमलेश की पत्नी मूक बधिर है, पुलिस को उसने कमलेश की सारी करतूत के बारे में सांकेतिक लेंग्वेज में बताया कि उसने बताया कि मृतिका का गला घोटने से लेकर उसे काटने तक के बारे में बताया.
जब्त किया सामान…
आरोपी के घर से पुलिस ने रक्त रंजित कपड़े, उसकी हाथ घड़ी, मोबाइल फोन, मोबाइल की बैटरी के साथ ही आरोपी द्वारा उपयोग की गई नींद की गोली और एक बड़ा धारदार हथियार के साथ ही एक लोहे का बड़ा नट बोल्ट पुलिस ने बरामद किया है.
प्लान बनाकर लगाई लाश ठिकाने.
आरोपी ने लाश को ठीकाने लगाने का प्लान बनाकर सुबह 10 बजे इंदौर-महू डेमू ट्रेन के सी केबिन में बैग में रखे शव के टुकड़ों को ट्रेन में चढ़ाने पहुंचा एक बैग रख दिया था, मगर दूसरा बैग वहीं छूट गया. जिसे उसी दिन शाम को योग नगरी एक्सप्रेस चढ़ा दिए.
शिप्रा नदी में नहाने गया
उत्तर प्रदेश के ललितपुर का रहने वाला आरोपी कमलेश पिछले 15 सालों से उज्जैन में रह रहा हैं. आरोपी दोनों बेग को ट्रेन में रखने के बाद शिप्रा नदी में नहाने गया और वहीं पर उसने अपने कपड़े भी साफ कर अपने कामकाज में लग गया. आरोपी कमलेश पर चोरी के कई मामले दर्ज हैं. वह चोरी की वारदातों में भी शामिल रह चुका है.
सिम बदलते ही धराया
आरोपी को पकड़ने में पुलिस को उस समय सफलता मिली जब उसने मृतक महिला के मोबाइल में एक नई सिम डली. जिसका इसका मैसेज पुलिस को मिल गया. क्योंकि पुलिस ने मृतिका के मोबाइल को जांच में रखा हुआ था. जब उक्त सिम की लोकेशन पुलिस ने तलाशी तो वह उज्जैन मिली जिसके आधार पर पुलिस ने हीरा मिल की चाल देवास गेट उज्जैन पहुंची और वहां से आरोपी को पकड़ लिया. पुलिस द्वारा आरोपी के घर की तलाशी में हत्या करने जैसे सबूत मिले फिर पुलिस ने आरोपी गिरफ्तार कर लिया

Next Post

ज्यादा पौधारोपण करने वाले संगठन के नाम से होगा स्थान का नामांकनः विजयवर्गीय

Mon Jun 24 , 2024
नगरीय प्रशासन मंत्री एवं महापौर ने पौधारोपण अभियान के संबंध में ली बैठक शहर के डॉक्टर, वकील, पहलवान और अन्य संगठन ने दिए अपने सुझाव इंदौर: नगरीय विकास एवं आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय एवं महापौर पुष्यमित्र भार्गव की उपस्थिति में इंदौर शहर की डॉक्टर, वकील एवं पहलवानों के साथ 51 […]

You May Like