रूस में मेडिकल के चार भारतीय छात्र नदी में डूबे

मॉस्को 07 जून (वार्ता) रूस में मेडिकल के चार भारतीय छात्रों की सेंट पीटर्सबर्ग के निकट एक नदी में डूब से मौत हो गयी है।

रूस में भारतीय दूतावास ने शुक्रवार को कहा,“ वेलिकि नोवगोरोड शहर में नोवगोरोड स्टेट यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले भारतीय मेडिकल छात्र – दो लड़के और दो लड़कियां – रूस में सेंट पीटर्सबर्ग के पास एक नदी में डूब गए।”

स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार,एक छात्रा वोल्खोव नदी में डूबने लगी। चार छात्रों ने उसे बचाने की कोशिश की। इस दौरान छात्रा और उसे बचाने गये चार मेंसे तीन छात्रों की डूबने से मौत हो गयी। एक छात्र को बचा लिया गया।

दूतावास ने कहा,“ शवों को जल्द से जल्द रिश्तेदारों तक पहुंचाने के लिए काम कर रहे हैं। जिस छात्र की जान बच गई है, उसे उचित उपचार भी प्रदान किया जा रहा है।”

सेंट पीटर्सबर्ग में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने कहा कि ये छात्र वेलिकी नोवगोरोड स्टेट यूनिवर्सिटी में चिकित्सा शिक्षा प्राप्त कर रहे थे। उसने एक्स पर लिखा “शोक संतप्त परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदना।”

महावाणिज्य दूतावास ने कहा कि वह वेलिकी नोवगोरोड के स्थानीय अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहा है ताकि शवों को जल्द से जल्द उनके रिश्तेदारों तक पहुंचाया जा सके।

उन्होंने कहा, “ शोक संतप्त परिवारों से संपर्क किया गया है और उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया गया है।”

Next Post

सिंहस्थ के कामों की अनुमति से लेकर राशि आवंटित भी करेगी समिति

Fri Jun 7 , 2024
– सीएम की अध्यक्षता में 11 सदस्यीय मंत्री मंडलीय समिति प्रशासनिक संवाददाता भोपाल. सिंहस्थ-2028 के लिए राज्य सरकार की तैयारियों का सिलसिला लगातार जारी है. सिंहस्थ के कामों में किसी तरह की परेशानी नहीं हो, कार्यों के लिए समय पर राशि मिल सके, इसके लिए राज्य सरकार ने हाई-पॉवर कमेटी […]

You May Like