भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम ने जर्मनी को शूटआउट में हराया, महिला टीम का मुकाबला रहा ड्रा

ब्रेडा, 30 मई (वार्ता) भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम ने जर्मनी को पेनल्टी शूटआउट में 3-1 से हराया, वहीं जूनियर महिला हॉकी टीम ने ऑरेंज रूड के खिलाफ ड्रॉ के साथ अपने यूरोप दौरे का समापन किया।

बुधवार को खेले गये मुकाबले में भारतीय टीम की ओर सेे मुकेश टोप्पो ने (33 मिनट में) गोल दाग कर टीम को बढ़त दिला दी थी इस दौरान मैच समाप्त होने से चार मिनट पहले जर्मनी ने गाेलकर मुकाबले को 1-1 से बराबरी ला दिया। शूटआउट में ​​गुरजोत सिंह, दिलराज सिंह और मनमीत सिंह ने गोल किए। शूटआउट में भारत ने 3-1 से जीत हासिल की। ​​

यह जूनियर पुरुष टीम की दौरे के पांच मैचों में दूसरी जीत है। टीम ने 20 मई को एंटवर्प में अपने शुरुआती मुकाबले में 2-2 से बराबरी पर रहने के बाद पेनल्टी शूटआउट में बेल्जियम को 4-2 से हराया था।

वहीं वर्ग में भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम के लिए संजना होरो ने 18 मिनट और अनीशा साहू ने 58 मिनट में गोल किये ने ओरांजे रूड के साथ 2-2 से ड्रॉ में गोल किया।

ऑरेंज रूड के खिलाफ संजना होरो ने (18वें मिनट में) गोलकर भारत को बढ़त दिलाई। ऑरेंज रूड की टीम को दो पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन भारतीय रक्षा पंक्ति उन्हें विफल कर दिया। भारतीय टीम मध्यांतर तक 1-0 से बढ़त बनाये हुये थी। तीसरे क्वार्टर में ऑरेंज रूड की टीम ने दो गोल करके 2-1 की बढ़त बनाई।

आखिरी क्वार्टर के अंतिम क्षणों में भारत की अनीशा साहू (58वें मिनट में) गोल दागकर मुकाबला 2-2 की बराबरी पर ला दिया।

Next Post

सीरिया के होम्स में कार बम विस्फोट में एक व्यक्ति घायल

Thu May 30 , 2024
दमिश्क, 30 मई (वार्ता) मध्य सीरिया के होम्स के एक रिहायशी इलाके में कार बम विस्फोट में कम से कम एक व्यक्ति घायल हो गया है। पुलिस विभाग के बयान का हवाला देते हुए सीरिया के राष्ट्रीय टीवी ने गुरुवार को अपनी रिपोर्ट में बताया कि अल-शमास में कार में […]

You May Like