मुक्केबाजी विश्व क्वालीफायर: अंकुशिता बोरो जीती, अभिमन्यू की हार

बैंकॉक, (वार्ता) पेरिस ओलंपिक के लिए बॉक्सिंग वर्ल्ड क्वालीफायर में पूर्व विश्व युवा चैंपियन अंकुशिता बोरो ने सोमवार को 60 किग्रा वर्ग में मंगोलिया की नामुन मोनखोर पर जीत हासिल की, जबकि 80 किग्रा भार वर्ग में अभिमन्यु लौरा आयरलैंड के केलिन कैसिडी से हार गये।

बोरो ने अपने युवा मंगोलियाई प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ मजबूत शुरुआत की।

उसने तीन मैचों के बाद 4-1 से जीत हासिल करने के लिए रणनीतिक रूप से गियर बदलकर मोनखोर की तेज चाल को प्रभावी ढंग से कुंद कर दिया।

हालाँकि, लौरा के लिए यह सफर निराशाजनक रहा।

बुल्गारिया के दस बार के राष्ट्रीय चैंपियन क्रिस्टियान निकोलोव को एक रोमांचक मुकाबले में हराने के बाद आत्मविश्वास से भरे राष्ट्रीय चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता लौरा दो बार के आयरिश चैंपियन कैसिडी के खिलाफ दूसरे दौर के मुकाबले में उतरे।

लेकिन कैसिडी के खिलाफ उन्हे 0-5 से हार का सामना करना पड़ा।

मंगलवार को सचिन सिवाच (57 किग्रा), अभिनाश जामवाल (63.5 किग्रा) और निशांत देव (71 किग्रा) ओलंपिक कोटा हासिल करने के लिये रिंग में उतरेंगे।

सचिन का सामना डेनमार्क के फ्रेडरिक जेन्सेन से होगा, जम्वाल का कोलंबिया के जोस मैनुअल वियाफारा फोरी से और निशांत देव का मुकाबला मंगोलिया के ओटगोनबटार बयाम्बा-एर्डेन से होगा।

भारत ने पहले ही पेरिस खेलों के लिए तीन कोटा हासिल कर लिए हैं, जिसमें निकहत ज़रीन (महिला 50 किग्रा), प्रीति (54 किग्रा) और टोक्यो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता लवलीना बोरगोहेन (75 किग्रा) ने 2022 एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीतकर अपनी जगह पक्की कर ली है।

भारत ने सात पुरुष और तीन महिला मुक्केबाजों को मैदान में उतारा है।

Next Post

टी20 विश्वकप के लिये मिच मार्श ने खुद को बताया फिट

Tue May 28 , 2024
सिडनी, (वार्ता) ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मिचेल मार्श ने आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप अभियान के लिये खुद को फिट घोषित किया है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के शुरुआती चरण के दौरान अप्रैल में ऑलराउंडर की हैमस्ट्रिंग में चोट लग गई थी और इसके बाद उन्होंने कोई मैच नहीं खेला है। […]

You May Like