4 जून को ग्वालियर में इस तरह होगी मतगणना, सुबह 9 बजे मिलेगा रुझान

ग्वालियर:लोकसभा चुनाव के परिणामों का समय जैसे जैसे नजदीक आ रहा है, शहरवासियों की उत्सुकता और बेचैनी बढ़ती दिखाई दे रही है। संभावना के अनुसार 4 जून को सुबह 9 बजे तक हारजीत का रुझान मिलने लगेगा।भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित लोकसभा निर्वाचन कार्यक्रम के तहत ग्वालियर जिले के सभी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में गत 7 मई को डाले गए मतों की गिनती 4 जून को की जायेगी। मतगणना का काम इस दिन प्रात: 8 बजे से एमएलबी कॉलेज के ए ब्लॉक में शुरू होगा। ग्वालियर संसदीय क्षेत्र में शामिल शिवपुरी जिले के करैरा (अ.जा.) व पोहरी विधानसभा क्षेत्र के मतों की गिनती शिवपुरी स्थित श्रीमंत माधवराव सिंधिया स्नातकोत्तर महाविद्यालय में होगी।
पहले डाक मत पत्रों की गिनती शुरू होगी
राज्य स्तरीय मास्टर ट्रेनर एस बी ओझा ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों के मुताबिक 4 जून को प्रात: 8 बजे डाक मत पत्रों की गिनती शुरू होगी। इसके आधा घंटे बाद ईवीएम के वोटों की गिनती शुरू की जायेगी। दोनों प्रकार के मतों की गिनती समानान्तर रूप से जारी रह सकेगी। केवल उन्हीं डाक मत पत्रों की गिनती होगी जो मतगणना शुरू होने से पहले अर्थात 4 जून को प्रात: 7:59 बजे तक प्राप्त हो जायेंगे।हर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में पाँच मतदान केन्द्र के वीवीपैट की पर्चियों की गिनती अनिवार्यत: की जायेगी। यदि ईवीएम (कंट्रोल यूनिट) पर डिस्प्ले दिखाई नहीं देता है तो उस ईवीएम के वीवीपैट की पर्चियों की गिनती होगी।

Next Post

टोल नाका पर खड़ी कार में ट्रक घुसा, हादसे में कार चालक घायल

Wed May 22 , 2024
ग्वालियर: टोल नाका पर खड़ी कार में एक ट्रक घुस गया। हादसे में कार चालक घायल हो गया। कार के एयर बैग नहीं खुलते तो चालक की जान भी जा सकती थी। टोल पर हादसे की शिकार हुई कार की हालत देखकर समझ आ रहा है कि टक्कर कितनी तेजी […]

You May Like