गोंदवाली एवं भलुगढ़ में प्रस्तावित टाउनशीप से मोरवा वासियों ने दर्ज कराया विरोध

सिंगरौली पुनस्र्थापना के सम्बन्ध में एनसीएल सीएमडी के साथ सिंगरौली पुनस्र्थापना मंच की महत्वपूर्ण बैठक संपन्न

सिंगरौली :सिंगरौली पुनस्र्थापना मंच द्वारा एनसीएल प्रबंधन के साथ बैठक में शामिल होने के लिए सिंगरौली वासियों से आह्वान किया गया था। जिसमें बड़ी संख्या में सिंगरौलीवासी एनसीएल मुख्यालय के पास एकत्रित हुए।एनसीएल प्रबंधन के अनुरोध पर सिंगरौली पुनस्र्थापन मंच के पदाधिकारियों, वरिष्ठ सदस्यों व सिंगरौली के तकरीबन आधा सैकड़ा लोगो की बैठक एनसीएल सभागार में एनसीएल सीएमडी बी साईराम, निदेशक कार्मिक मनीष कुमार, महाप्रबंधक सिविल एके सिंह, महाप्रबंधक भूमि एवं राजस्व राकेश कुमार, महाप्रबंधक कार्मिक सफदर खान के साथ संपन्न हुई।

जिसमें कुछ दिनों पूर्व एनसीएल प्रबंधन द्वारा दादर, गोंदवाली व भलुगढ़ तीन अलग-अलग ग्रामीण क्षेत्र को पुनस्र्थापन स्थल निश्चित किये जाने पर मंच के पदाधिकारियों एवं उपस्थित जनमानस द्वारा कड़ी आपत्ति व अपना विरोध दर्ज कराया गया। इस महत्वपूर्ण विषय पर सीएमडी बी साईराम ने विस्थापितों के इस दर्द को महसूस करते हुए आश्वस्त किया कि अगले दो से तीन दिनों के अन्दर ही जिला कलेक्टर सिंगरौली से समय लेकर मंच के पदाधिकारियों, एनसीएल प्रबंधन व प्रशासन के साथ एक संयुक्त बैठक आयोजित की जाएगी एवं पुनस्र्थापन स्थल के लिए नगर निगम क्षेत्र में अथवा नगर निगम के समीपवर्ती क्षेत्र में ही भूमि उपलब्ध कराये जाने के लिए एनसीएल प्रबंधन जिला प्रशासन से अनुशंसा करेगा। उक्त बैठक में सतीश उप्पल, अभ्युदय सिंह, विनोद सिंह, भूपेंद्र गर्ग, अजीत कुमार झा, अमित अग्रवाल अन्य मौजूद रहे।
24 सूत्रीय मांगों पर कराया पुन:ध्यानाकृष्ट
मंच द्वारा पूर्वप्रेषित 24 सूत्रीय मांगों पर भी एनसीएल का ध्यानाकर्षण कराया गया एवं लिखित जवाब माँगा गया। जिसके लिए प्रबंधन द्वारा आश्वस्त किया गया की शीघ्र ही मंच के साथ बिन्दुवार चर्चा कर लिखित जवाब प्रदान किया जायेगा। मंच के पदाधिकारियों ने नगर निगम क्षेत्र के प्लांट के मूल्यांकन के दर से ही प्लांट के बदले उचित देय राशि निश्चित किये जाने की मांग रखी। जिस पर एनसीएल सीएमडी ने आश्वस्त किया कि एनसीएल जनता के हितों को ध्यान में रखते हुए कोल इण्डिया लिमिटेड की सभी अनुषंगी इकाइयों में दिए जाने वाले लाभों का अवलोकन करने के पश्चात अधिक से अधिक लाभ दिया जायेगा।

Next Post

ओंकारेश्वर में रोज 50 से 60 हजार श्रद्धालु बढ़े

Mon May 6 , 2024
ओंकारेश्वर में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं : एसडीओपी ओकारेश्वर: तीर्थ नगरी ओकारेश्वर में श्रद्धालुओं का लगातार आगमन बढ़ रहा है । 1 में से 12 तक साउथ के श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ी है। रोज 50 से 60 हजार श्रद्धालु ओंकारेश्वर दर्शन के लिए […]

You May Like