मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात करने होटवार जेल गये

रांची, 31 मई (वार्ता) झारखंड के मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से आज मुलाकात करने होटवार जेल गये।

यह मुलाकात कई मायनों में अहम है। इससे पहले चंपाई सोरेन ने 4 अप्रैल को हेमंत सोरेन से मुलाकात की थी। उस दौरान लोकसभा चुनाव को लेकर बातचीत हुई थी। अब लोकसभा का चुनाव अंतिम चरण में है। कल संताल की तीन सीटों पर वोटिंग के साथ लोकसभा चुनाव समाप्त हो जाएगा। 4 जून को वोटों की गिनती है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं चंपाई सोरेन इन्हीं सारी बातों के विचार विमर्श करने के लिए होटवार जेल पहुंचे हैं।

उल्लेखनीय है कि हेमंत सोरेन को सुप्रीम कोर्ट से जमानत नहीं मिली है। जिसके बाद उन्होंने हाईकोर्ट का रुख किया है। जिसपर 10 जून को सुनवाई होगी।

ज्ञातव्य है कि कि हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी 31 जनवरी को हुई है। 31 जनवरी की शाम लंबी पूछताछ के बात ईडी ने उनको लैंड स्कैम मामले में गिरफ्तार कर लिया था। 1 फरवरी से वह लगातार न्यायिक हिरासत में हैं। पीएमएलए कोर्ट ने आगामी 13 जून तक के लिए उनकी न्यायिक हिरासत बढ़ दी है। हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद नए मुख्यमंत्री के रूप में चंपाई सोरेन ने शपथ ग्रहण किया था।

Next Post

न्याय दिलाने के लिए एक जुलाई से लागू हो रहा नया कानून

Fri May 31 , 2024
– *एसपी ने किया तीन दिवसीय सेमीनार का उदघाटन* ग्वालियर। एक जुलाई से लागू हो रहा नया कानून नागरिकों को न्याय दिलाने के लिए है, इसलिए आप सभी इसमें पारंगत हो जाइये। यह बात पुलिस कप्तान धर्मवीर सिंह ने बाल भवन में आयोजित नवीन आपराधिक अधिनियम 2023 के संबंध में […]

You May Like