दूसरे क्षेत्रों में जाकर लाना पड़ रहा पानी

वार्ड 50 की चौहान नगर गली नंबर 3 के लोग परेशान
नलों ने नहीं आता पर्याप्त पानी, बोरिंग की मोटर हुई खराब

इंदौर: देखने में आया है कि कई क्षेत्रों में बोरिंग सूखते जा रहे हैं. नर्मदा लाइन से मिलने वाला पानी में भी कमी आने लगी है जिसके चलते शहर वासियों को खासी परेशानी उठाना पड़ रही है.कुछ इसी तरह से पानी की समस्या वार्ड क्रमांक 50 में देखने को मिली है. वार्ड के चौहान नगर गली नंबर 3 में पानी की पूर्ति करने के लिए क्षेत्रवासियों की सुविधा के लिए काली टंकी रखी गई थी. पिछले कई वर्षों से क्षेत्रवासी इसी टंकी से पानी की पूर्ति करते आ रहे हैं. अब पुरानी होने के कारण यहां टंकी जगह-जगह से लीकेज होने लगी है. जितना भी पानी बोरिंग द्वारा भारी जाता हैं वहां सब बह जाता हैं. इसके अलावा इसी टंकी के पास किया हुआ. बोरवेल भी इन दिनों खराब पड़ा है, जिससे लोगों को बोरिंग का पानी मिल जाया करता था. नर्मदा लाइन की बात करें तो क्षेत्र में नगर निगम द्वारा नर्मदा लाइन डाली तो गई है लेकिन कुछ ही मिनट के लिए लोगों को इससे पानी दिया जाता है जिससे क्षेत्र वासियों की पानी को लेकर पूर्ति नहीं हो रही. बताया जाता है कि इस भीषण गर्मी में पानी की किल्लत बढ़ी है जिस कारण लोगों को दूसरे क्षेत्र में जाकर बड़ी टंकी से पानी लाना पड़ रहा है.

इनका कहना है
नर्मदा पानी के नल मुश्किल से एक घंटे चलते हैं. इसमें भी बहुत प्रेशर कम आता है. दूसरे लोग तो पैसा दे कर पानी का टैंकर बुला लेते हैं. अब हम बार-बार पैसे कैसे खर्च करें.
– दुर्गा बाई
कब तक चलेगा पिछले तीन-चार महीने से पानी को लेकर परेशानी उठा रहे हैं. टंकी फूटी है, बोरिंग बंद है. हर दिन लोग इधर-उधर जाते हैं या फिर दूर बनी पानी की टंकी से पानी लाते हैं.
– पिंकी यादव
लोग बहुत परेशान रहते हैं. पानी को लेकर दिनभर बर्तन लेकर इधर उधर भटकते रहते हैं. मेरा यहां काम चल रहा है. ऐसी स्थिति देखकर मैं अपने ही बोरिंग से सबको प्रत्येक दिन पानी दे देता हूं.
– धारू सिंह राठौर

बोरवेल करवा दिया ठीक
नर्मदा लाइन में जब से ओपीटी अटैच हुई है तभी से पानी का प्रेशर कम आ रहा है. जो बोरवेल खराब हुआ है उसे ठीक किया जा चुका है शनिवार की शाम तक पूरी तरह से चालू किया जाएगा. टंकी आचार संहिता बाद लाने की कोशिश करेंगे.
– राजीव जैन पार्षद

Next Post

बुजुर्गों और दिव्यांग मतदाताओं के घर-घर जाकर मतदान का सिलसिला होगा आज से प्रारंभ

Sat May 4 , 2024
मतदान दलों को शासकीय मालव कन्या स्कूल से आज की जायेगी सामग्री वितरित इंदौर:जिले में लोकसभा निर्वाचन के तहत 85 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्गों और दिव्यांग मतदाताओं के घर-घर जाकर मतदान का सिलसिला 4 मई से प्रारंभ होगा. यह सिलसिला 6 मई तक चलेगा. मतदान कराने के लिए […]

You May Like