राहुल के नामांकन में सोनिया , प्रियंका भी रायबरेली पहुंचे

नयी दिल्ली, 03 मई (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी परिवार की परंपरागत लोकसभा सीट पर नामांकन भरने के लिए रायबरेली पहुंच गए हैं।

रायबरेली में आज नामांकन की आखिरी तारीख है और श्री राहुल गांधी अपनी मां सोनिया गांधी तथा बहन प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ नामांकन के लिए रायबरेली पहुंच गए हैं। इस सीट के लिए पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होगा।

कांग्रेस सूत्रों के अनुसार पार्टी के केंद्रीय चुनाव समिति के इस सीट से श्री राहुल गांधी के नाम का ऐलान करने के बाद वह श्रीमती सोनिया गांधी तथा श्रीमती वाड्रा के साथ फुरसतगंज हवाई अड्डे पर उतर गए है।

रायबरेली गांधी परिवार की परंपरागत संसदीय सीट है और श्रीमती सोनिया गांधी लोकसभा में 1999 से सीट का प्रतिनिधित्व करती रहीं हैं। स्वास्थ्य ठीक नहीं होने का हवाला देते हुए श्रीमती गांधी ने इस बार लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था। इसके बाद इस सीट को लेकर तरह-तरह की अटकालें लगाई जा रही थीँ।

अटकलें थी कि श्री राहुल गांधी केरल के वायनाड के साथ ही अपने पुराने अमेठी संसदीय क्षेत्र से और श्रीमती वाड्रा रायबरेली से चुनाव लड़ेंगी लेकिन आज साफ हो गया कि श्रीमती वाड्रा चुनावी राजनीति से बाहर रहकर कांग्रेस के लिए प्रचार करती रहेंगी।

पार्टी ने अमेठी की प्रतिष्ठित सीट से अनजान किशोरी लाल शर्मा को टिकट दिया है। बताया जा रहा है कि पंजाब मूल के श्री शर्मा राजीव गांधी के करीबी थे और उनके कहने पर ही 1983 में कांग्रेस कार्यकर्ता के तौर पर अमेठी आए थे। वह गांधी परिवार के बहुत करीबी माने जाते हैं।

Next Post

राहुल रायबरेली से करेंगे नामांकन दाखिल

Fri May 3 , 2024
रायबरेली 03 मई (वार्ता) कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी रायबरेली संसदीय क्षेत्र से शुक्रवार दोपहर करीब 12 बजे अपना नामांकन दाखिल करेंगे। पार्टी सूत्रों ने बताया कि श्री गांधी सुबह साढ़े दस बजे रायबरेली आयेंगे और दोपहर 12 बजे रायबरेली आंख अस्पताल के निकट गुरु जी का केंद्रीय कार्यालय […]

You May Like