भाजपा के विकास की सच्चाई, जहां नदी नहीं वहां भी पुल बना देते हैं:नकुलनाथ

-दो जनसभाओं में एकतरफा दिखा कांग्रेस का माहौल
छिन्दवाड़ा.प्रदेश के प्रत्येक नागरिक को भाजपा की सरकार ने कर्जदार बना दिया। बच्चा, नौजवान व बुजुर्गगण सभी सरकार की गलत नीतियों से जूझ रहे फिर वे लोग झूठ बोलने से बाज नहीं आ रहे। भाजपा के विकास की सच्चाई यह है कि वह जहां नदी नहीं होती वहां भी पुल बना देते हैं। घोषणायें करना और भूल जाना उनकी आदत बन चुकी है। उक्त उदगार आज सांसद नकुलनाथ ने बिछुआ के दातला, सौंसर के रामाकोना में आयोजित जनसभाओं को सम्बोधित करते हुये व्यक्त किये।

सांसद नकुलनाथ ने अपनी दोनों ही जनसभाओं में उपस्थित अपार जन समुदाय को सम्बोधित करते हुये कहा कि वे लोग हम सभी से 44 वर्ष के विकास पर सवाल करते हैं, किन्तु राज्य की 20 व केन्द्र की 10 वर्ष की अपनी सरकार का हिसाब नहीं देते कि उन्होंने हमारे जिले के लिये क्या किया है। चुनाव आता है तब आते हैं बड़े-बड़े झूठ बोलकर चले जाते हैं किन्तु विकास की कोई बात नहीं करते। हम सभी ने मिलकर जो विकास किया है उसकी जानकारी मुझसे ज्यादा आप लोगों के पास है,

किन्तु जिनके पास नहीं जो देखकर भी अनदेखा करते हैं उन्हें यह जान लेना चाहिये कि छिन्दवाड़ा से दो नेशनल हाइवे (एनएच- 347) एवं (एनएच-547), 56 किमी का रिंग रोड व उसके अंतर्गत पुल-पुलिया का निर्माण। जिले में 8 केन्द्रीय विद्यालय की स्थापना, पेंचवैली ट्रेन विस्तार, छिन्दवाड़ा से झांसी ट्रेन, छिन्दवाड़ा से ग्वालियर, पातालकोट एक्सप्रेस, इंदिरा गांधी क्रिकेट मैदान, ऑलम्पिक ग्राउंड, गौशालाओं का विस्तार। विधानसभा परासिया में छिन्दवाड़ा-सारणी वाया परासिया स्टेट हाइवे को नेशनल हाइवे में तब्दील किया गया। बायपास का निर्माण, विद्युतीकरण, विद्युत वितरण का कार्यालय, उर्धन व कोलवाशरी कोयला खदानों का शुभारंभ। आइ.एफ.बी कॉल सेन्टर की स्थापना, एनआइआइटी सेन्टर की स्थापना। विधानसभा क्षेत्र चौरई में बायपास का निर्माण, रेलवे स्टेशन का निर्माण, शासकीय विद्यालय, महाविद्यालय की स्थापना।

चांद में कॉल सेन्टर की स्थापना, बिछुआ में आवासीय एकलव्य विद्यालय, चौरई-बिछुआ-बोरगांव मार्ग का निर्माण, भंडारकुण्ड में रेलवे स्टेशन का निर्माण किया गया। सौंसर विधानसभा में नागपुर-छिन्दवाड़ा नेशनल हाइवे व ओवर ब्रिज का निर्माण, मोहगांव जलाशय, नंदेवानी, चिखली, भुम्मा, मुंगनापार, सिंहपुर, खैरीपंथा, बनाबकोड़ा, घोघरीखापा, कोपरवाड़ी में जलाशय का निर्माण। पांढुर्ना विधानसभा में पांढुर्ना-बैतूल नेशनल हाइवे, विद्युत वितरण कम्पनी का संभागीय कार्यालय, मॉडल रेलवे स्टेशन का निर्माण, शासकीय विज्ञान महाविद्यालय व धागा फैक्ट्री की स्थापना। अमरवाड़ा विधानसभा में नवोदय महाविद्यालय, 100 बिस्तरों का शासकीय अस्पताल, शासकीय विद्यालय व महाविद्यालय, अम्बुजा सीमेंट का स्किल सेन्टर, हर्रई विकासखण्ड में नरसिंहपुर नेशनल हाइवे से जोड़ा गया। 123 केवी का विद्युत स्टेशन, सिविल कोर्ट, बटकाखापा में तहसील भवन का निर्माण, गौरपानी, पटनिया व कोहपानी सहित अन्य स्थानों पर जलाशय का निर्माण। जुन्नारदेव विधानसभा में कोयला खदानों में तानसी प्रोजेक्ट, मोआरी कोयला खदान, शारदा प्रोजेक्ट की शुरुआत। जामई व तामिया में एकलव्य आवासीय विद्यालय, जामई में मॉडल स्कूल, केन्द्रीय विद्यालय, शहर में आंतरिक सडक़ों का विस्तार, दमुआ शहर में जल आवर्धन योजना से पेयजल सप्लाई। इसके अलावा अनेक कार्य हुये जिन्हें गिनाना संभव नहीं है और मैं गिनाना भी नहीं चाहता।

सांसद श्री नाथ ने आगे कहा कि ये सभी विकास के कार्य हम सभी के सामूहिक प्रयासों से हुये हैं, लेकिन जो सत्ता में है वे बतायें कि उन्होंने आज तक क्या किया है। मेरा रिपोर्ट कार्ड मेरे संसदीय क्षेत्र के परिवारजनों ने तैयार किया है और आगे भी वे ही तैयार करेंगे। श्री नाथ ने उपस्थित जनसभाओं को सम्बोधित करते हुये जन आशीर्वाद मांगा।

Next Post

मेरी जिंदगी है छिन्दवाड़ा, यहां की जनता मेरे दिल की धडक़न:कमलनाथ

Tue Apr 16 , 2024
-जवानी समर्पित की, अब अंतिम सांस तक सेवा करूंगा छिन्दवाड़ा. हमारा जिला पिछड़े जिले के रूप में पहचाना जाता था जिससे उबरकर चहुंमुखी विकास की इबारत मैंने आप लोगों के सहयोग से ही लिखी है। छिन्दवाड़ा को मैंने कभी निर्वाचन क्षेत्र या फिर एक जिला नहीं, बल्कि अपनी जिंदगी मानी […]

You May Like