ओलावृष्टि और गेहूं खरीदी को लेकर यादव ने दिए प्रशासन को निर्देश

भोपाल, 11 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने हाल में राज्य के विभिन्न हिस्सों में हुई ओलावृष्टि और बारिश को लेकर प्रशासन को निर्देश जारी किए हैं।

डॉ यादव ने बयान जारी करते हुए कहा कि खुले में रखे अनाज को सुरक्षित करने के निर्देश दिए गए हैं। किसी भी जिले में जनहानि, पशुहानि या किसी प्रकार का नुकसान होगा तो सरकार उसके प्रति गंभीर रहेगी। उसकी क्षतिपूर्ति करने के लिए मुआवजा दिया जाएगा, प्रदेश सरकार इसके लिए कृत संकल्पित है।

डॉ यादव ने कहा कि गेहूं को बंद परिसर में रखने के निर्देश जारी किये गए हैं। 80 फीसदी अनाज पहले से बंद परिसरों में है, लेकिन जो खुले में है, उसको भी सुरक्षित करने के निर्देश जारी किए हैं।

उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने निर्देश जारी किए हैं। गेहूं की जो फसल आ रही है, उसकी चमक कमजोर थी। किसी कारण से उनको खरीदने में कठिनाई आ रही थी। वो निर्देश भी स्पष्ट हो गए हैं, किसान को किसी प्रकार का कष्ट न आने दें। किसान के साथ सरकार खड़ी है।

Next Post

मुम्बई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया

Thu Apr 11 , 2024
मुम्बई 11 अप्रैल (वार्ता) मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 25वें मुकाबले में रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। आज यहां वानखेड़े स्‍टेडियम में मुम्बई इंडियसं के कप्तान हार्दिक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उन्होंने कहा […]

You May Like