सरई रेलवे स्टेशन को बनाया जा रहा है कोलयार्ड डंपिंग प्वाइंट

वहीं अवैध मिट्टी उत्खनन और ट्रैक्टर व डंपर द्वारा ट्रांसपोर्टिंग कर किया जा रहा मिट्टी फिलिंग का काम

सिंगरौली : सरई रेलवे स्टेशन में कोलयार्ड बनाये जाने को लेकर जारी कार्य को देख क्षेत्रीय जनों में भारी असंतोष पनपने लगा है। वही रेलवे स्टेशन के समीप मिट्टी फिलिंग के नाम पर अवैध उत्खनन एवं परिवहन को लेकर स्थानीय नागरिक राजस्व एवं पुलिस की दोहरी रवैया को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं क र रहे हैं।दरअसल रेलवे स्टेशन सरई के प्लेटफॉर्म नम्बर 2 पर कोलयार्ड बनाये जाने को लेकर मिट्टी फिलिंग का काम तेजी से चल रहा है।

एक ओर जहां रेलवे स्टेशन में कोलयार्ड बनाये जाने का विरोध के स्वर सुनाई देने लगे हैं। वही दूसरी ओर मिट्टी के उत्खनन एवं परिवहन में लगे ट्रैक्टरों वाहनों के धमाचौकड़ी से जहां लोग दिन-रात परेशान हैं। साथ ही आरोप लग रहा है कि मिट्टी फिलिंग का कार्य कर रहे संविदाकार पर राजस्व एवं स्थानीय पुलिस मेहरवान है। जिसके चलते मिट्टी का अवैध उत्खनन एवं परिवहन धड़ल्ले के साथ बिना किसी रोकटोक के चल रहा है। हालांकि चर्चा है कि मिट्टी उत्खनन नगर परिषद क्षेत्र सरई में किया जा रहा है। इसकी मंजूरी नगर परिषद से है कि नही जांच के बाद ही पता चल पाएगा।

लेकिन कोलयार्ड को लेकर कोल कंपनी पर प्रशासन एवं रेल मंत्रालय की मेहरवानी दिखाने पर स्थानीयजन जहां घोर नाराजगी व्यक्त कर रहें हैं। वही माना जा रहा है कि आगे आने वाले दिनों में मुसाफिरों को सबसे पहले कोयले के डस्ट से जूझना पड़ेगा। फिलहाल सरई रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नम्बर 2 पर कोलयार्ड बनाये जाने व मिट्टी के उत्खनन एवं परिवहन को लेकर लोगों में भारी नाराजगी दिखाई देने लगी है।

Next Post

पति एवं सास गिरफ्तार, महिला ने की थी आत्महत्या

Fri Jun 14 , 2024
दहेज प्रताडऩा का मामला सिंगरौली :बरगवां थाना क्षेत्र के ग्राम सेमुआर में 18 अप्रैल को एक महिला प्रमिला बैस फांसी लगााकर आत्महत्या कर ली। जांच पड़ताल के उपरांत दहेज प्रताडऩा का मामला सामने आने पर पुलिस ने मृतिका के पति एवं सास के विरूद्ध मामला पंजीबद्ध कर गिरफ्तार करते हुये […]

You May Like