वॉइस एडमिरल दिनेश त्रिपाठी नए नौसेना प्रमुख नियुक्त

नयी दिल्ली:नौसेना उप प्रमुख वाइस एडमिरल दिनेश कुमार त्रिपाठी को नए नौसेना प्रमुख नियुक्त किया गया है।रक्षा मंत्रालय के अनुसार वॉइस एडमिरल त्रिपाठी 30 अप्रैल को नौसेना प्रमुख का कार्यभार संभालेंगे। उसी दिन मौजूदा नौसेना प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार सेवानिवृत हो रहे हैं।

वॉइस एडमिरल त्रिपाठी का जन्म 15 मई 1964 में हुआ था और उन्हें एक जुलाई 1985 में नौसेना में कमीशन मिला था। उन्हें संचार के क्षेत्र तथा इलेक्ट्रॉनिक वाॅरफेयर में विशेष महारत हासिल है और अपने 39 वर्ष के लंबे कार्यकाल के दौरान उन्होंने विभिन्न महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया है।

उन्होंने आईएनएस विनाश, आईएनसएस किर्च और आईएनएस त्रिशूल जैसे युद्धपोतों की कमान संभाली है। वॉइस एडमिरल त्रिपाठी को उल्लेखनीय तथा सराहनीय सेवा के लिए अति विशिष्ट सेवा पदक तथा नौसेना पदक से सम्मानित किया जा चुका है।

Next Post

लोस के पहले चरण में 11 बजे तक अधिकतम 33.56, न्यूनतम 16.33 प्रतिशत मतदान हुआ

Fri Apr 19 , 2024
नयी दिल्ली: लोकसभा चुनाव के लिए 21 राज्यों और केन्द्रशासित प्रदेशाें में शुक्रवार को पहले चरण में पूर्वाह्न 11 बजे तक लक्षद्वीप में न्यूनतम 16.33 प्रतिशत और पश्चिम बंगाल में 33.56 प्रतिशत मतदान हुआ है।पहले चरण के सभी 21 राज्यों और केन्द्रशासित प्रदेश में मतदान के पहले चार घंटों (11 […]

You May Like