बाढ़ से निपटने की तैयारियों की समीक्षा के लिए बैठक

नयी दिल्ली, 23 जून (वार्ता) मानसून के मद्देनजर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में रविवार को एक उच्च स्तरीय बैठक में देश में बाढ़ प्रबंधन की समग्र तैयारियों की समीक्षा की जा रही है।

आज यहां नॉर्थ ब्लॉक में अपराह्न 11 बजे शुरू हुई इस बैठक में केंद्रीय जय शक्ति मंत्री सी आर पाटिल, गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय, केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला, राज्यों के गृह सचिव, जल संसाधन, नदी विकास एवं नदी संरक्षण पृथ्वी विज्ञान , पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन, सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालयों के अधिकारी, रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष, एनडीएमए के सदस्य एवं सचिव (प्रभारी), एन डी आर एफ और मौसम विभाग के महानिदेशक, केंद्रीय जल आयोग, एनएचएआई के अध्यक्ष और संबंधित मंत्रालयों के वरिष्ठ अधिकारी बैठक में भाग ले रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि मानसून के कारण कुछ राज्यों में मूसलाधार बारिश के चलते बाढ़ आई हुई है। बैठक में बाढ़ और उसके कारण उत्पन्न स्थिति से निपटने के उपायों पर चर्चा की जा रही है।

Next Post

श्यामाप्रसाद मुखर्जी को पुष्पांजलि अर्पित की भाजपा नेताओं ने

Sun Jun 23 , 2024
भाेपाल, 23 जून (वार्ता) भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉ श्यामाप्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर आज यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं ने उनकी प्रतिमा के समक्ष पुष्पांजलि अर्पित कर उनका स्मरण किया। प्रदेश भाजपा कार्यालय परिसर में स्थित डॉ मुखर्जी की प्रतिमा पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव, प्रदेश […]

You May Like