भारत ने दक्षिण अफ्रीका पर कसा शिकंजा

चेन्नई, (वार्ता) बल्लेबाजी के लिये मुफीद चेपॉक की सपाट पिच भारत की पहली पारी के विशाल स्कोर (छह विकेट पर 603 पारी घोषित) का पीछा करते हुये मेहमान दक्षिण अफ्रीका ने मैच के दूसरे दिन शनिवार को अपनी पहली पारी में चार विकेट पर 236 रन बना लिये।

दक्षिण अफ्रीका अभी भी भारत की पहली पारी के स्कोर से 367 रन पीछे है और दिन का खेल खत्म होने के समय मरीजान काप 69 और नडीन डी क्लर्क 27 रन बनाकर क्रीज पर डटी हुयी थीं।

भारत की कोशिश मैच के तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका के बचे छह विकेट सुबह के सत्र में लेने की होगी ताकि बड़ी लीड लेकर मेहमानों पर दवाब बनाया जा सके। तीसरे दिन से पिच का मिजाज भी गेंदबाजों को मदद पहुंचाने वाला होने की संभावना है।

आज के खेल में स्नेह राणा की अगुवाई में भारतीय गेंदबाजों ने अनुशासित गेंदबाजी का मुजाहिरा किया जिससे दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों को खुल कर खेलने का मौका नहीं मिला। राणा अब तक 61 रन देकर दक्षिण अफ्रीका के तीन बल्लेबाजों को विदा कर चुकी थीं जबकि दीप्ति शर्मा ने 40 रन खर्च कर सुने लूस (65) का अहम विकेट उस समय झटका जब लूस और काप की साझीदारी परिपक्व होकर भारत के पहली पारी का आसानी से पीछा कर रही थी। इससे पहले भारत ने अपने कल के स्कोर चार विकेट पर 525 रन से आगे खेलते हुये तेज गति से रन बटोरे। हरमनप्रीत कौर (69) आज आउट होने वाली पहली बल्लेबाज बनी जबकि कुछ देर बाद शतक की ओर बढ़ रही ऋचा घोष (86) का अहम विकेट म्लाबा ने झटका जिसके बाद कप्तान ने पारी समाप्ति की घोषणा कर दी।

Next Post

नाइजीरिया में ट्रक ने भीड़ को रौंदा, 14 लोगों की मौत

Sun Jun 30 , 2024
अबुजा, 30 जून (वार्ता) उत्तरी नाइजीरिया के कानो राज्य में स्थित इमावा शहर में राजमार्ग पर चल रहे लोगों को एक ट्रक ने टक्कर मार दी, जिससे 14 लोगों की मौत हो गई। यह जानकारी पीएम न्यूज ने दी। समाचार पत्र ने एक अधिकारी के हवाले से शनिवार को कहा […]

You May Like