आक्रामक नीति से मिल रही है जीत: डुप्लेसी

बेंगलुरु 13 मई (वार्ता) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने कहा कि नई आक्रामक नीति के कारण उनकी टीम को लगातार पांच मैचों में जीत मिली है।

दिल्ली कैपिटल्स को रविवार रात हुये मुकाबले में 47 रनों से हराने के बाद आरसीबी के कप्तान डुप्लेसी ने यह बात कही। उन्होंने कहा, “हम इसी तरह की क्रिकेट खेलना चाहते हैं और हमें गर्व है कि हमने एक साथ प्रदर्शन किया।”

उन्होंने कहा, “यह पूरा आत्मविश्वास का खेल है, जिसे हम सत्र के पहले चरण में प्राप्त करने से जूझ रहे थे। हम एक साथ मिलकर प्रदर्शन नहीं कर पा रहे थे और हमारे कुछ खिलाड़ी फॉर्म में भी नहीं थे। हम पिछले छह-सात मैचों में 200 के स्कोर के करीब पहुंचे, जिसका मतलब है कि हमारे खिलाड़ी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। गेंदबाजी में भी हम पहले पांच-छह मैचों में विकेट नहीं चटका पा रहे थे और अब यह लगातार तीसरा मौका है, जब हमने विपक्षी टीम को ऑलआउट किया है। यह एक अच्छा सामूहिक टीम प्रयास है।”

उन्होंने कहा, “इसके पीछे के कारणों में जाएं तो पर्दे के पीछे बहुत चीजे हुई हैं। हमारे प्रयास सही दिशा में थे और यह बदलाव होना ही था। हम लगातार बात करते रहे हैं कि हमें क्या और कहां बेहतर करना है। हमारे खिलाड़ियों ने जिस तरह की गेंदबाजी की वह काबिल-ए-तारीफ है। एक कप्तान के रूप में मैंने यह भी महसूस किया है कि हमारा गेंदबाजी आक्रमण बहुत ही विविध है और सभी छह या सात विकल्प बहुत ही अलग-अलग हैं। इसलिए आप परिस्थितियों का आंकलन करके उस शाम के सर्वश्रेष्ठ विकल्पों को गेंदबाजी के लिए उतार सकते हैं।”

Next Post

बारिश के साथ गिरे ओले

Mon May 13 , 2024
शाजापुर, 13 मई. सोमवार को भी तापमान 40 डिग्री के ऊपर ही रहा, लेकिन दोपहर बाद अचानक मौसम ने करवट बदली और तेज हवा आंधी के साथ बारिश का दौर शुरू हो गया. इस बारिश के साथ करीब 10 मिनट तक ओले भी गिरे, जिससे सडक़ों पर सफेद चादर बिछ […]

You May Like