वन स्टाप सेंटर के प्रशासकों और काउंसलर्स की प्रशिक्षण कार्यशाला 16 अक्टूबर से

भोपाल, 15 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में वन स्टाप सेंटर के प्रशासकों और काउंसलर्स की दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला 16 अक्टूबर से आयोजित होगी।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार किसी भी प्रकार की हिंसा से प्रभावित महिलाओं एवं बालिकाओं को एक ही स्थान पर आपातकालीन एवं गैर आपातकालीन सहायता एवं परामर्श उपलब्ध कराने के उद्देश्य से प्रदेश में 57 वन स्टाप सेंटर संचालित हैं। हिंसा पीड़ित महिलाओं की शिकायतों का निराकरण वन स्टाप सेंटर के प्रशासक द्वारा किया जाता है। इसके अतिरिक्त इन पीड़ित महिलाओं एवं बालिकाओं की काउंसलिंग भी की जाती है।

महिला बाल विकास विभाग द्वारा इन प्रशिक्षकों एवं काउंसलर्स के लिये 2 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला 16 एवं 17 अक्टूबर को होटल पलाश भोपाल में की जा रही है। आयुक्त, महिला बाल विकास श्रीमती सूफिया फारूखी कार्यशाला का शुभारंभ करेंगी। प्रशिक्षण कार्यशाला में प्रशासक संवेदीकरण, मनोवैज्ञानिक परामर्श, नये कानूनों में संशोधन, जेंडर संवेदीकरण, फेमिली काउंसलिंग एवं दस्तावेजीकरण आदि विषयों पर विस्तृत चर्चा की जायेगी।

Next Post

दरवाजे पर किए हवाई फायर, स्कूटर लेकर भागे 

Tue Oct 15 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email सप्ताहभर पहले चाय की दुकान पर हुआ था विवाद भोपाल, 15 अक्टूबर. ऐशबाग इलाके में दोपहिया वाहनों पर सवार चार बदमाश एक युवक के घर पहुंचे. डर के कारण युवक और उसके दोस्त घर के अंदर चले […]

You May Like