खिलाड़ियों और मेहमानों का न हो कोई परेशानी

कलेक्टर ने समीक्षा बैठक में दिए निर्देश, खेलों इंडिया यूथ गेम्स की तैयारियां अंतिम दौर में

इंदौर: खेलों इंडिया यूथ गेम्स के सफल आयोजन के लिये की जा रही तैयारियां अंतिम दौर में है. कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने आज यहां सम्पन्न बैठक में तैयारियों को अंतिम रूप दिया. उन्होंने कहा कि सभी व्यवस्थाएं ऐसी की जाये, जिससे की किसी भी खिलाड़ी और अन्य मेहमानों को कोई भी परेशानी नहीं हो. खिलाड़ियों के भोजन की पोष्टिकता और गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिये गये.
बैठक में अपर कलेक्टर अभय बेड़ेकर, राजेश राठौर, आर.एस. मण्डलोई, जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी वंदना शर्मा, अपर कलेक्टर सपना लोवंशी सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे. बैठक में बताया गया कि खेलो इंडिया यूथ गेम्स की मेजबानी के लिये इंदौर पूरी तरह तैयार है। इंदौर में इस प्रतिष्ठापूर्ण आयोजन के लिये व्यापक व्यवस्थाएं की गई है. बैठक में खेलों इंडिया कार्यक्रम के लिये की जा रही व्यवस्थाओं की बिन्दुवार समीक्षा की गई। बैठक में आयोजन स्थल की व्यवस्थाओं, भोजन, परिवहन, आवास आदि व्यवस्थाओं की विस्तार से समीक्षा की गई. बैठक में बताया कि इंदौर में 30 जनवरी से खेलों का महा-कुंभ प्रारंभ होगा। तैयारियां पूरी तरह से निर्धारित मापदण्डों और दिशा-निर्देशों के अनुरूप की जा रही है। इंदौर में बेहतर तरीके से व्यवस्थाएं जुटाई जा रही है.
सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
कलेक्टर ने कहा कि इस प्रतिष्ठापूर्ण आयोजन में आने वाले सभी खिलाड़ी और ऑफिशियल हमारे मेहमान है. इन सभी का इंदौर की परम्परा के अनुरूप स्वागत किया जायेगा. खिलाड़ियों का स्वागत तिलक लगाकर, पुष्पहार पहनाकर तथा शाल-श्रीफल भेंट कर किया जायेगा. आयोजन स्थल तथा खिलाड़ियों के आवास स्थल होटलों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहेंगे। सभी आयोजन स्थल पर मेडिकल तथा फिजियोथेरेपिस्ट की टीमें रहेंगी। जिरो वेस्ट मैनजेमेंट की व्यवस्था की जायेगी. खिलाड़ियों के आगमन के समय रेलवे स्टेशन, बस स्टेण्ड और एयरपोर्ट पर खिलाड़ियों की सुविधा के लिए हेल्प डेस्क बनाए गये हैं. सभी आवास स्थलों एवं आयोजन स्थलों पर आवश्यक मूलभूत सुविधाएं जुटाई गई है।

नव भारत न्यूज

Next Post

राज्य स्तरीय टीम 28 जनवरी को जिला अस्पताल के कायाकल्प अभियान का करेगी मूल्यांकन

Tue Jan 24 , 2023
सतना :सिविल सर्जन सह मुख्य अस्पताल अधीक्षक डॉ केएल सूर्यवंशी ने बताया कि मिशन कायाकल्प भारत सरकार द्वारा संचालित अभियान है। जिसके तहत सार्वजनिक स्वास्थ्य सुविधाओं में स्वच्छता को बेहतर बनाने हेतु स्वास्थ्य संस्थायें संकल्पित है, ताकि बेहतर और उच्च गुणवत्ता पूर्ण सेंवायें प्रदान की जा सके। उन्होने बताया कि […]