सीएमएचओ ने डीईआईसी और वैक्सीन स्टोर का किया निरीक्षण

ग्वालियर। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.आर.के. राजौरिया मंगलवार को एक्शन मोड में दिखाई दिए। वे सोमवार को सुबह सबसे पहले जिला चिकित्सालय में डीईआईसी सेंटर पहुंचे। वहां पर वजन मशीन नहीं मिली जिसको तत्काल खरीदने के निर्देश दिए। उन्होंने डीआईसी सेन्टर में फीजियोथेरेपी कमरे में जगह कम होने डीआईसी मैनेजर का कमरा खाली कर उसमें फीजियोथेरेपी उपयोग के लिए देने के निर्देश दिए तथा डीईआईसी मैंनेजर को अन्य कमरे में बिठाने को कहा| साथ ही कमरों में रखीं अलमारी व रेंको को कमरों से हटाकर अन्य स्थानों पर रखने के निर्देश भी दिये उन्होंने हाजरी रजिस्टर देखा, जो कर्मचारी अधिकारी अनुपस्थित मिले उन्हें नोटिस जारी करने की बात कर नाराजगी व्यक्त की।

इसके बाद उन्होंने जच्चा खाना मुरार केम्पस वैक्सीन स्टोर का निरीक्षण किया| उन्होंने वैक्सीन फ्रीजो को डीफ्रास्ट करने की तारीख रजिस्टर में लिखने के लिए वैक्सीन स्टोर प्रभारी को निर्देश दिए । इसके बाद वह जिला चिकित्सालय मुरार के जच्चा खाने पहुंचे, जहां उन्होंने पाया कि एएनसी महिलाओं की जांच के लिए टोकन व्यवस्था बंद होने एवं अल्ट्रासोनोग्राफी रुम में भी टोकन सुविधा बंद होने व ए.सी. खराब होने पर सहायक अस्पताल प्रबंधक डॉ. राजेश बिरथरिया को नोटिस देने के निर्देश दिये। साथ ही दो कर्मचारी, एक वार्ड वाय व एक लेव असिस्टेंट अपनी यूनीफार्म में नहीं मिले जिस पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुए दोनों को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

Next Post

आधा करोड़ से ज्यादा की ठगी का मास्टरमाइंड भिलाई से पकड़ा

Tue Apr 2 , 2024
ग्वालियर। आधा करोड़ रूपये से ज्यादा की ठगी करने वाले ठग गिरोह के मास्टरमाइंड को क्राइम ब्रांच ने छत्तीसगढ़ के भिलाई से गिरफ्तार किया है। पुलिस की गिरफ्त में आया ठग गिरोह के मास्टरमाइंड ने ठगी के रुपये जम्मू कश्मीर, गुजरात एवं संयुक्त अरब अमीरात में खातों में ट्राॅसफर किये […]

You May Like