फैबइंडिया का एमएसएमई मंत्रालय के साथ करार

नयी दिल्ली, (वार्ता) लाइफस्टाइल ब्रांड फैबइंडिया ने प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना के तहत भारत की कारीगरी विरासत को सशक्त बनाने के लिए सूक्ष्म, लघु, और मध्यम उद्यम (एमएसएमई) मंत्रालय के साथ महत्वपूर्ण गठबंधन की घोषणा की है।

कंपनी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना सरकार की एक दूरदर्शी पहल है जो देशभर के पारंपरिक कारीगरों को वित्तीय सहायता, कौशल विकास, तथा मार्केटिंग सहायता प्रदान कर उन्हें सशक्त बनाने का प्रयास करती है। फैबइंडिया तथा एमएसएमई मंत्रालय के बीच गठबंधन, प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना के तहत् पंजीकृत कारीगरों की मार्केटिंग डेवलपमेंट गतिविधियों को बढ़ावा देने पर केंद्रित है ताकि वे अपने हुनर को बड़े पैमाने पर लोगों के बीच पहुंचा सकें और उनकी आजीविका में वृद्धि हो।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना 17 सितंबर, 2023 को लॉन्च की गई थी। इस पहल का मकसद भारत के पारंपरिक कलाकारों/शिल्पियों जिनमें कुम्हार, बढ़ई, नाव निर्माता, बुनकर, कवच बनाने वाले, लोहार, मिस्त्री, सुनार, ताला बनाने वाले, मूर्तिकार, पत्थर तोड़ने वाले, हथौड़ा और टूल किट निर्माता, मोची, जूता बनाने वाले कारीगर, गुड़िया तथा खिलौना बनाने वाले, हार बनाने वाले तथा कुशल कारीगर शामिल हैं, के उत्पादों को बढ़ावा देने एवं उनकी बाजार पहुंच में विस्तार कर उन्हें सपोर्ट करना है।

 

Next Post

नाइजीरिया में सेना ने सौ से अधिक आतंकवादियों को निष्प्रभावी किया

Thu Sep 19 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email नियामी 19 सितंबर (वार्ता) नाइजीरिया की सेना और वायुसेना के बीच समन्वय कारण रविवार को नियाकटिरे में टिल्लाबेरी क्षेत्र (पश्चिम) में मकालोंडी के कम्यून के पास 100 से अधिक आतंकवादियों को ”निष्प्रभावी” कर दिया गया और दुश्मन […]

You May Like