नाइजीरिया में सेना ने सौ से अधिक आतंकवादियों को निष्प्रभावी किया

नियामी 19 सितंबर (वार्ता) नाइजीरिया की सेना और वायुसेना के बीच समन्वय कारण रविवार को नियाकटिरे में टिल्लाबेरी क्षेत्र (पश्चिम) में मकालोंडी के कम्यून के पास 100 से अधिक आतंकवादियों को ”निष्प्रभावी” कर दिया गया और दुश्मन के महत्वपूर्ण उपकरण नष्ट कर दिए गए।

सेना ने बुधवार को एक समाचार बुलेटिन में यह जानकारी दी।

बुलेटिन के अनुसार नियाकटिरे में तैनात नाइजीरियाई रक्षा और सुरक्षा बलों (एफडीएस) की एक इकाई को रविवार दोपहर एक आतंकवादी हमले में निशाना बनाया गया। सेना ने कहा, ”सैकड़ों की संख्या में आए आतंकवादियों के झुंड ने हमला किया लेकिन उन्हें भयंकर प्रतिरोध का सामना करना पड़ा। हमारे सैनिकों ने उल्लेखनीय साहस दिखाते हुए बहादुरी से अपनी स्थिति बनाए रखी और दुश्मन को भारी नुकसान पहुंचाया।”

बुलेटिन में कहा गया कि हमले की तीव्रता के जवाब में टोरोडी से और मकालोंडी से एक-एक विशेष बलों की इकाइयों को तुरंत सुदृढीकरण के रूप में तैनात किया गया। साथ ही लक्षित हमलों को अंजाम देने के लिए वायुसेना की मदद ली गई जिससे हमलावरों को उनके अंतिम गढ़ तक नष्ट कर दिया गया।”

इस दौरान पांच सैनिकों की मौत हो गयी और 27 अन्य घायल हो गए। एफडीएस ने सैनिकों की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया। घायलों में से किसी की भी हालत गंभीर नहीं है। उन्हें आवश्यक चिकित्सा देखभाल के लिए नियामी ले जाया गया है।

देश के सर्वोच्च अधिकारियों ने राष्ट्रीय अखंडता की रक्षा में नाइजीरियाई सशस्त्र बलों की अटूट प्रतिबद्धता की सराहना की है।

Next Post

22 हजार से अधिक प्रतिमाओं का विसर्जन

Thu Sep 19 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email Total 0 Shares Facebook 0 Tweet 0 Mail 0 WhatsApp 0

You May Like