हिंदी भाषा में सर्वाधिक कमाई करने वाली फिल्म बनीं स्त्री 2

मुंबई, (वार्ता) बॉलीवुड स्टार राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर की जोड़ी वाली फिल्म स्त्री 2 ने शाहरुख खान की फिल्म ‘जवान’ के हिंदी भाषा में लाइफटाइम कलेक्शन को पछाड़ते हुए अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनकर सिनेमाई इतिहास में अपना नाम दर्ज कर लिया है।

बॉलीवुड के किंग खान शाहरूख खान की फिल्म ‘जवान’ ने हिंदी भाषा में 582.31 करोड़ की कमाई की थी। वहीं स्त्री 2 ने जवान के रिकार्ड को तोड़ दिया है और 586 करोड़ की कमाई कर ली है।

फिल्म स्त्री 2 की प्रोक्शन कंपनी मैडॉक फिल्म्स ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल पर एक पोस्ट साझा कर इस खबर की पुष्टि की है।पोस्ट के कैप्शन में लिखा गया है, ‘भारतीय बॉक्स ऑफिस की नंबर 1 हिंदी फिल्म,वो स्त्री है आखिर उसने कर दिखाया, हिन्दुस्तान की सबसे बेहतरीन और नंबर 1 हिंदी फिल्म। ये इतिहास को हमारे साथ रचने के लिए सभी फैंस का धन्यवाद, स्त्री 2 अभी भी सिनेमाघरों में सफलतापूर्वक चल रही है। थिएटर आइये कुछ और नये रिकार्ड्स बनाते हैं।’

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर भी इस खबर की पुष्टि की।उन्होंने लिखा, #स्त्री2 ने इतिहास रच दिया… अब तक की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई… #जवान [ #हिंदी वर्शन] का लाइफ़टाइम बिज़नेस पार कर लिया। अगला पड़ाव: 600 करोड़ रुपये के क्लब का उद्घाटन। सप्ताह 5 शुक्रवार 3.60 करोड़, शनिवार 5.55 करोड़, रविवार 6.85 करोड़, सोमवार 3.17 करोड़, मंगलवार 2.65 करोड़। कुल: 586 करोड़ रुपये।

गौरतलब है कि फिल्म ‘स्त्री 2’ वर्ष 2018 में रिलीज सुपरहिट फिल्म ‘स्त्री’ का सीक्वल है। फिल्म ‘स्त्री 2’ में श्रद्धा कपूर, राज कुमार राव, पंकज त्रिपाठी, अपारशक्ति खुराना, तमन्ना भाटिया, अभिषेक बनर्जी जैसे कलाकार हैं।अमर कौशिक के निर्देशन में बनी फिल्म स्त्री 2, का निर्माण दिनेश विजान ने मैडॉक फिल्म्स और जियो स्टूडियोज की ज्योति देशपांडे के साथ मिलकर किया है।

Next Post

हैकेट ग्रुप ने जेन एआई डेवलपमेंट फर्म लीवेहर्ट्ज़ का किया अधिग्रहण

Thu Sep 19 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email नयी दिल्ली (वार्ता) जेन एआई रणनीतिक परामर्श और कार्यकारी सलाहकार कंपनी द हैकेट ग्रुप इंक ने आज उन्नत जेन एआई समाधानों के एक लीवेहर्ट्ज़ के अधिग्रहण की घोषणा की। यह अधिग्रहण अपने ग्राहकों की जेन एआई यात्रा […]

You May Like