स्व-सहायता समूह की महिलाएं जनसुनवाई में पहुंच डीएम को दिया आवेदन

सिंगरौली : कलेक्टोरेट परिसर में चल रही जनसुनवाई में स्व-सहायता समूह कमला, पूजा, पद्मा, मोनिका स्व सहायता समूह की कर्ताधर्ता चन्द्रा, गुड्डी एवं मुन्नी जनसुनवाई में पहुंच डीपीओ की शिकायत कलेक्टर से की है। जहां उन्होंने बताया कि कलेक्टर ने आश्वस्त किया है कि मामले की जांच अनिवार्य रूप से करायी जायेगी।दरअसल उक्त स्व सहायता समूह संचालकों की कर्ताधर्ता महिलाओं का आरोप है कि महिला एवं बाल विकास अधिकारी राजेश राम गुप्ता को अगस्त महीने में साझा चूल्हा कार्यक्रम के तहत आंगनबाड़ी केन्द्रों में खाना व नास्ता वितरित किये जाने का काम दिलाये जाने के नाम पर अपने दफ्तर में बुलाकर छ: लोगों से 50-50 हजार रूपये कुल 3 लाख रूपये लिया गया।

इसके बाद लगातार काम दिलाये जाने के नाम पर डीपीओ के द्वारा टाल मटोल किया जाता रहा। जिसकी शिकायत हम लोगों ने आज कलेक्टर से की है। इतना ही नहीं महिलाओं ने यह भी आरोप लगाये हैं कि जब से राजेश राम गुप्ता ने जिले में पदभार ग्रहण किया है तब से आंगनबाड़ी केन्द्रों की स्थित अत्यंत दयनीय हो गयी है और कुछ समूह संचालक इनकी सह पर मनमानी करते हुए बच्चों को न तो मीनू के अनुसार भोजन मिल रहा है और न ही छात्र संख्या के अनुसार केन्द्रों में भोजन व नास्ता पहुंच रहा है। जिसकी कई बार शिकायत भी की गयी,लेकिन अधिकारी के मनमानी रवैये से तीन समूह संचालक मनमानी पर उतारू हैं।

नव भारत न्यूज

Next Post

शासकीय विद्यालयों को प्रायवेट से बेहतर बनाया जाएगा

Wed Nov 23 , 2022
इंदौर:जिले में शासकीय स्कूलों को बेहतर बनाने के निरंतर प्रयास हो रहे हैं। जहां एक और सीएम राइज स्कूलों की स्थापना की जा रही है, वहीं दूसरी और शासकीय विद्यालयों को स्मार्ट बनाने के प्रयास भी हो रहे हैं। इस दिशा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज इंदौर के […]