नाइजीरिया में दो बसों की भिडंत में 37 लोगों की मौत

अबुजा 23 नवंबर (वार्ता) उत्तर-पूर्वी नाइजीरिया के बोर्नो शहर में दो बसों की भिडंत में कम से कम 37 लोगों की मौत हो गयी है। बोर्नो के यातायात पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी।
बोर्नो में फेडरल रोड सेफ्टी कॉर्प्स के सेक्टर कमांडर उत्टेन बोयी ने मंगलवार को यहां संवाददाताओं को बताया कि मैदुगुरी-दमातुरु रोड पर दो बसों की आमने-सामने की टक्कर के बाद बसों में आग लग गयी।
श्री बोयी ने दुर्घटना के लिए बसों की तेज रफ्तार के लिए बस चालकों को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने बताया कि दोनों बसें विपरीत दिशाओं में जा रही थीं, लेकिन उनमें से एक ने नियंत्रण खो दिया। जिससे दोनों बसों की भिडंत हो गयी।
अधिकारी ने कहा कि आज दुर्घटना में मारे गए सभी पीड़ितों की सामूहिक अंत्येष्टि की जाएगी, क्योंकि पुलिस को इस आशय का अदालती आदेश पहले ही मिल चुका है।
गौरतलब है कि नाइजीरिया में अक्सर इस तरह की भीषण सड़क दुर्घटनाएं होती रहती हैं। जिसका कारण वाहनों की तेज रफ्तार, ओवरलोडिंग, खराब सड़कें और लापरवाही से वाहनों को चलाना माना जाता है।

नव भारत न्यूज

Next Post

सीओएएस की नियुक्ति के बाद चुनाव नहीं होने पर पीटीआई अपनी रणनीति का खुलासा करेगी: फवाद

Wed Nov 23 , 2022
इस्लामाबाद, 23 नवंबर (वार्ता) पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने कहा कि अगर नए सेना प्रमुख (सीओएएस) की नियुक्ति के बाद देश में चुनाव नहीं होते हैं तो पार्टी अपनी रणनीति का खुलासा करेगी। पीटीआई नेता फवाद चौधरी ने एक निजी समाचार चैनल से बातचीत करते हुए यह जानकारी दी। पीटीआई के […]