आयुष मंत्रालय ने 1346 शिकायतों का किया निपटारा

नयी दिल्ली 12 सितंबर (वार्ता) केंद्रीय आयुष मंत्रालय ने कार्य कुशलता बढ़ाते हुए तथा लोक शिकायतों का निवारण करते हुए 1346 मामलों का निपटारा किया है।

मंत्रालय ने गुरुवार को यहां बताया कि एक राष्ट्रव्यापी अभियान के अंतर्गत नवंबर, 2023 से अगस्त 2024 तक मंत्रालय ने विभिन्न लंबित मुद्दों की पहचान की और उनका निपटारा किया, जिसमें सांसदों के 33 संदर्भ, 18 संसदीय आश्वासन, 1346 जन शिकायतें, 187 जन शिकायत अपील, 765 फाइल प्रबंधन कार्य और 11 स्वच्छता अभियान शामिल हैं।

इस अभियान का उद्देश्य कार्य परिवेश को बेहतर और निपटारा प्रक्रिया को प्रभावी बनाना है।यह अभियान मंत्रालय के कार्यालयों में अव्यवस्था को दूर करने और स्वच्छता बनाए रखने पर ज़ोर देता है। इसे बेहतर कार्य वातावरण को बढ़ावा देने और कर्मचारी उत्पादकता को बढ़ाने के लिए तैयार किया गया है।

मंत्रालय में सचिव वैद्य राजेश कोटेचा ने वरिष्ठ अधिकारियों से अभियान के दौरान लक्ष्यों की सफलतापूर्वक प्राप्ति के लिए प्रयास करने को कहा है।

Next Post

मोदी सरकार के 95 दिन के कार्यकाल का अंजाम भुगत रहा है देश : खडगे

Thu Sep 12 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email नयी दिल्ली, 12 सितंबर (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के तीसरे कार्यकाल के पिछले 95 दिन में जो कुछ करगुजरियां रही हैं देश उनका खूब अंजाम […]

You May Like