विश्व ओलंपिक बॉक्सिंग क्वालिफिकेशन टूर्नामेंट से मोहम्मद हुसामुद्दीन बाहर

बस्टो अर्सिज़ियो (वार्ता) विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता भारत के मोहम्मद हुसामुद्दीन शनिवार को इटली के बस्टो अर्सिज़ियो में अपना राउंड ऑफ 32 का मैच हारने के बाद पेरिस 2024 ओलंपिक के लिए पहले वर्ल्ड बॉक्सिंग क्वालिफिकेशन टूर्नामेंट से बाहर हो गए।

पुरुषों के 57 किग्रा में प्रतिस्पर्धा करते हुए, भारतीय मुक्केबाज मौजूदा कॉमनवेल्थ गेम्स के चैंपियन आयरलैंड के 22 वर्षीय जूड गैलाघेर से 4-0 से हार गए।

दो बार के कॉमनवेल्थ गेम्स के कांस्य पदक विजेता 30 वर्षीय हुसामुद्दीन को पहले दौर में बाई मिली थी।
उनके बाहर निकलने के साथ, निशांत देव देश के लिए ओलंपिक कोटा हासिल करने की दौड़ में बने रहने वाले एकमात्र भारतीय बने हुए हैं।
बस्टो अर्सिज़ियो मीट में कुल नौ भारतीय मुक्केबाजों ने हिस्सा लिया।

निशांत देव, जो विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता भी हैं, वह रविवार देर रात पुरुषों के 71 किग्रा वर्ग में अपने राउंड ऑफ 16 मैच में एक्शन में होंगे।

पहला विश्व ओलंपिक मुक्केबाजी क्वालिफिकेशन टूर्नामेंट 590 से अधिक मुक्केबाजों की मेजबानी कर रहा है और 2024 पेरिस ओलंपिक में पुरुषों के लिए 28 और महिलाओं के लिए 21 सहित कुल 49 कोटा दांव पर हैं।

महिलाओं के 57 किग्रा (दो कोटा) और महिलाओं के 60 किग्रा (तीन कोटा) को छोड़कर, अन्य भार वर्गों में चार कोटा की पेशकश होगी।

महिला मुक्केबाज निकहत जरीन (50 किग्रा), प्रीति पवार (54 किग्रा), परवीन हुड्डा (57 किग्रा) और लवलीना बोरगोहेन (75 किग्रा) ने पिछले साल एशियाई खेलों में भारत के लिए कोटा हासिल किया था।

प्रत्येक देश पेरिस ओलंपिक के लिए प्रति भार वर्ग में अधिकतम एक कोटा हासिल कर सकता है।

—————————-

Next Post

बैजबॉल शैली से नहीं बल्कि भारत के युवा जोश से हारे: स्टोक्स

Sun Mar 10 , 2024
धर्मशाला, (वार्ता) बैजबॉल शैली को लेकर भारत में आलोचना का शिकार बनी इंग्लैंड टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने कहा कि युवा खिलाड़ियों से सजी भारतीय टीम ने घरेलू परिस्थितियों में शानदार प्रदर्शन किया और उसका सामना हमारे खिलाड़ी नहीं कर सके। भारत के खिलाफ 1-4 से श्रृखंला गंवाने के […]

You May Like