अल्कराज ने लगातार दूसरी बार जीता विंबलडन खिताब

लंदन, (वार्ता) रविवार को विंबलडन फाइनल के रोमांचक फाइनल में कार्लोस अल्कराज ने नोवाक जोकोविच को सीधे सेटों (6-2, 6-2, 7-6) से हरा कर खिताब पर कब्जा किया।

यह अल्कराज का लगातार दूसरा विंबलडन खिताब और कुल मिलाकर उनकी चौथी ग्रैंड स्लैम जीत है।

मैच की शुरुआत घबराहट और असहज भरे पहले गेम से हुई, जिसमें दोनों खिलाड़ी अपनी लय हासिल करने के लिए संघर्ष कर रहे थे। हालाँकि, अल्कराज ने तेजी से गति पकड़ी और शुरुआती गेम में जोकोविच की सर्विस तोड़ दी और फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। स्पैनियार्ड के शक्तिशाली ग्राउंडस्ट्रोक और प्रभावशाली कोर्ट कवरेज जोकोविच के लिए बहुत अधिक साबित हुए, जो पूरे मैच के दौरान अपने मूवमेंट और वॉली के साथ संघर्ष करते रहे।

तीसरे सेट में थोड़े समय के लिए फिर से उभरने के बावजूद, जोकोविच अल्कराज के प्रभुत्व से उबरने में असमर्थ रहे और अंततः टाईब्रेक में हार गए। अल्कराज की जीत उनके करियर में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है, जिससे दुनिया के शीर्ष खिलाड़ियों में से एक के रूप में उनकी स्थिति मजबूत हो गई है।

यह जीत खेल में जोकोविच के भविष्य पर भी सवाल उठाती है, क्योंकि वह लगातार चोटों और असंगत फॉर्म से जूझ रहे हैं। अल्कराज के लिए, जीत उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण का प्रमाण है। 24 वर्षीय स्पैनियार्ड ने अब लगातार दो विंबलडन खिताब जीते हैं, यह उपलब्धि इतिहास में केवल कुछ ही खिलाड़ियों ने हासिल की है। उनके प्रभावशाली प्रदर्शन ने उन्हें घास पर सबसे प्रभावशाली खिलाड़ियों में से एक के रूप में ख्याति दिलाई है, एक ऐसी सतह जो उनके कई साथियों के लिए चुनौतीपूर्ण साबित हुई है।

जैसा कि टेनिस जगत गर्मियों के मौसम का इंतजार कर रहा है, अल्कराज निश्चित रूप से आगामी आयोजनों में पसंदीदा होगा। जोकोविच पर उनकी प्रभावशाली जीत ने खेल में एक ताकतवर खिलाड़ी के रूप में उनकी स्थिति मजबूत कर दी है और प्रशंसक आने वाले महीनों में युवा स्पैनियार्ड से बड़ी चीजों की उम्मीद कर सकते हैं।

Next Post

'प्रजाला मनीषी' में रवि तेजा के साथ काम करेंगी उर्वशी रौतेला

Mon Jul 15 , 2024
मुंबई, (वार्ता) बॉलीवुड की जानीमानी अभिनेत्री उर्वशी रौतेला, दक्षिण भारतीय अभिनेता रवि तेजा के साथ फिल्म ‘प्रजाला मनीषी’ में काम करती नजर आ सकती हैं। ‘प्रजाला मनीषी’ एक हाई-वोल्टेज मास एक्शन एंटरटेनर फिल्म होगी।प्रोडक्शन हाउस, पीपल मीडिया फैक्ट्री, इस प्रोजेक्ट का निर्माण करेगा। यह फिल्म एक दमदार मास एंटरटेनर होगी। […]

You May Like