बंगलादेश के महमुदुल हसन पाकिस्तान दौरे से बाहर

ढाका (वार्ता) बंगलादेश के सलामी बल्लेबाज महमुदुल हसन पाकिस्तान के खिलाफ आगामी दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला की शुरुआत से पहले ही कमर की चोट के कारण टीम से बाहर हो गये।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने अभी तक टीम में हसन के स्थान पर अन्य किसी खिलाड़ी की घोषणा नहीं की है।

क्रिकबज ने बीसीबी के मुख्य चिकित्सक देवाशीष चौधरी के हवाले से कहा, “हमें महमुदुल के संबंध में एक मेल मिला है, जिसमें उनकी दाहिनी कमर में चोट लगने की जानकारी दी और उन्हें तीन सप्ताह के लिए आराम करने की सलाह दी गयी है।”

बंगलादेशी दाएं हाथ के बल्लेबाज महमुदुल ने हाल ही में टेस्ट टीम में शामिल होने से पहले इस्लामाबाद में शाहीन के खिलाफ बंगलादेश-ए टीम के लिए खेला था। महमुदुल को क्षेत्ररक्षण के दौरान चोट लग गई, जिसके कारण वह दूसरी पारी में बल्लेबाजी नहीं कर सके। महमुदुल ने पहली पारी में शाहीन के खिलाफ 65 रन बनाकर अपना लौहा मनवाया था। इसके अलावा, महमुदुल ने चार दिवसीय मैचों में 69 और 65 रन बनाकर अपनी बल्लेबाजी का नमूना पेश किया था।

बंगलादेश का मेजबान टीम के साथ पहला टेस्ट मैच 21 अगस्त को रावलपिंडी में शुरू होने वाला है, इसके बाद दूसरा टेस्ट कराची में 30 अगस्त को शुरू होगा। बंगलादेश की टीम लाहौर में तीन दिवसीय अभ्यास सत्र के समापन के बाद इस्लामाबाद के लिए रवाना होगी। टीम के जल्दी पाकिस्तान पहुंचने का उद्देश्य स्थानीय परिस्थितियों से सामंजस्य बिठाना और बंगलादेश में चल रही राजनीतिक अशांति से खेल मेें किसी तरह का व्यवधान पैदा हो उससे बचना है।

बांग्लादेश टीम में नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), जाकिर हसन, शादमान इस्लाम, मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिट्टन कुमेर दास, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, नईम हसन, नाहिद राणा, शोरफुल इस्लाम, हसन महमूद, तस्कीन अहमद और सैयद खालिद अहमद शामिल हैं।

Next Post

1 सितम्बर से भाजपा आरंभ करेगी राष्ट्रव्यापी सदस्यता अभियान

Sun Aug 18 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email नई दिल्ली, 18 अगस्त, नससे.जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जहां एक तरफ चुनावी तैयारी की समीक्षा की वहीं दूसरी ओर राष्ट्रव्यापी सदस्यता अभियान शुरू […]

You May Like