1 सितम्बर से भाजपा आरंभ करेगी राष्ट्रव्यापी सदस्यता अभियान

नई दिल्ली, 18 अगस्त, नससे.जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जहां एक तरफ चुनावी तैयारी की समीक्षा की वहीं दूसरी ओर राष्ट्रव्यापी सदस्यता अभियान शुरू करने की रणनीति पर विचार विमर्श किया.

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में पार्टी के सभी राष्ट्रीय पदाधिकारियों के साथ-साथ सभी राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश संगठन मंत्री भी शामिल हुए थे. इस बैठक में चुनावी राज्यों की राजनीति पर व्यापक चर्चा करने के बाद पार्टी ने सदस्यता अभियान को तेज करने के लिए पार्टी नेताओं की एक टीम का गठन कर उन्हें जिम्मेदारी दी गई. बैठक में निर्णय लिया गया कि सभी राज्यों में सदस्यता अभियान चलाया जाएगा. दो चरणों के इस अभियान का पहला चरण 1 सितम्बर से शुरु होकर 25 सितंबर तक चलेगा. अभियान का दूसरा चरण 1 अक्टूबर से शुरु होकर 15 अक्टूबर तक चलेगा. 16 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक सक्रिय सदस्यता अभियान चलाया जायेगा. इसके बाद 1 नवंबर से 10 नवंबर तक प्राथमिक एवं सक्रिय सदस्यता का रजिस्टर तैयार किया जायेगा.

इस अभियान के लिए पार्टी के अलग अलग मोर्चे के लिए अलग अलग प्रभारी भी बनाये गए हैं. युवा मोर्चा का प्रभारी ऋतुराज सिन्हा को बनाया गया है. महिला मोर्चा की जिम्मेदारी रेखा वर्मा और किसान मोर्चा की जिम्मेदारी अतुल गर्ग को सौंपी गई है. इसी तरह ओबीसी मोर्चा की जिम्मेदारी पार्टी महासचिव विनोद तावड़े, एससी मोर्चा का अरविंद मेनन, एसटी मोर्चा का राजदीप रॉय और अल्पसंख्यक मोर्चा का जिम्मा दुष्यंत गौतम को दिया गया है.

Next Post

मैनचेस्टर यूनाइटेड ने फुलहम को 1-0 से हराया

Sun Aug 18 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email मैनचेस्टर, (वार्ता) मैनचेस्टर यूनाइटेड ने शुक्रवार को ब्रिटेन के ओल्ड ट्रैफर्ड में फुलहम के खिलाफ 1-0 की राेमांचक जीत के साथ अपने प्रीमियर लीग अभियान की शुरुआत की। मैनचेस्टर यूनाइटेड ने उनकी टीम में पदार्पण करने वाले […]

You May Like