राशिफल-पंचांग : 17 सितम्बर 2024

पंचांग 17 सितम्बर 2024:-
रा.मि. 26 संवत् 2081 भाद्रपद शुक्ल चर्तुदशी भौमवासरे दिन 11/0, शतभिषा नक्षत्रे दिन 2/20, धृति योगे प्रात: 8/53 तदुपिर शूल योगे रातअंत 5/54, वणिज करणे सू.उ. 5/56 सू.अ. 6/4, चन्द्रचार कुम्भ पर्व- अनन्त चर्तुदशी व्रत, व्रत पूर्णिमा, शु.रा. 11,1,2,5,6,8 अ.रा. 12,3,4,7,9,10 शुभांक- 4,6,0.

——————————————————–

आज जिनका जन्म दिन है- मंगलवार 17 सितम्बर 2024
उनका आगामी वर्ष:
वर्ष के प्रारंभ में अध्ययन में रूचि रहेगी. मित्र अथवा भाईयों का सहयोग रहेगा. वर्ष के मध्य में व्यापार में सफलता प्राप्त होगी. शासन सत्ता का सुख प्राप्त होगा. वर्ष के अन्त में आजीविका के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. परिश्रम की अधिकता रहेगी. जमीन जायजाद के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. पारिवारिक स्थिति सामान्य रहेगी.

मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों को शासन से लाभ का योग है. वृष और तुला राशि के व्यक्तियों को धार्मिक कार्यो में रूचि रहेगी. मांगलिक कार्यो का विचार होगा. मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों को कार्य योजना में उच्चाटन होगा. कर्क राशि के व्यक्तियों को विशेष सावधानी रखना हितकर रहेगा. धनु और मीन राशि के व्यक्तियों को वरिष्ठ अधिकारियों का सहयोग रहेगा. मकर और कुंभ राशि के व्यक्तियों को भोग विलास में धन खर्च होगा. सिंह राशि के व्यक्तियों को आजीविका के क्षेत्र में सफलता मिलेगी.

——————————————————–

आज का भविष्य- मंगलवार 17 सितम्बर 2024
आज जन्म लिये बालक का फल-
आज जन्म लिया बालक स्वस्थ्य और गौरवर्ण होगा. दुबला पतला फुर्तीला, होगा. अपने मन की बात दूसरों पर जल्दी प्रकट नहीं करेगा. बु़िद्धमान और विवेकी होगा. माता पिता का भक्त होगा. इनके मित्रों की संख्या अधिक रहेगी. अपने मन की बात दूसरों को व्यक्त नहीं करेगा.

——————————————————–

मेष- अधिकारी आपकी कार्यशैली से नाराज हो सकते है. मित्रों की नाराजगी दुखी कर सकती है. अधिनस्थ वर्ग से सहयोग मिलेगा. बेरोजगारोंं को प्रयास करने पर सफलता मिलेगी.

वृषभ- अधिकारों के लिये संघर्ष करना पड़ सकता है. अविवाहित वैवाहिक कार्य को लेकर उत्साहित रहेंगे. आर्थिक कार्यो की पूर्ति होगी.धार्मिक कार्य बनने का योग है.

मिथुन- नये संपक्र संपक्र बीती बातको भूलकर काम में जुट जायें, सफल रहेंगे. अधिक वाक पटुता से काम बिगड़सकता है. पुराने मित्रों का सहयोग रहेगा.

कर्क- आपके विचारों से अधिकारी प्रभावित होंगे. प्रतियोगी परीक्षा में सफलता के आसार है. अचानक लाभ. यात्रा में सावधानी रखें. पूज्यव्यक्ति की सलाह उपयोगी रहेगी.

सिंह- मनचाहा काम मिलने से उत्साह रहेगा. राजकीय कार्य बनाने के आसार हैं. इच्छित कार्य में सफलता मिलेगी. किसी अनसोचे कार्यमें व्यस्तता रहेगी.

कन्या- आपको अपने फैसले से पछताना पड़ सकता है. नये कार्य वृषभे बढ़ाने में परेशानी होगी. नौकरी में अधिनस्थ वर्ग के असहयोग से काम बिगड़ सकता है.

तुला- नये संपर्क आपकी तरक्की में सहायक रहेंगे. साथी के स्वास्थ्य की चिन्ता रहेगी. मानसिक अस्थिरता रहेगी. व्यापार में प्रगति होगी. निजी दायित्वों की पूर्ति होगी.

वृश्चिक- जिम्मेदारी नहीं निभाने से परेशानी हो सकती है. विरोधी आरोप लगाने का प्रयास करेंगे. संतान पक्ष की चिन्ता रहेगी. अनुकूल परिस्थितियों का लाभ मिलेगा.

धनु- झूठ बोलकर काम कराने का प्रयास हानिकारक हो सकता है. व्यवसायिक क्षेत्र में सफलता मिलेगी. महत्वपूर्ण कार्य बनेंगे. कम परिश्रम से अच्छी सफलता मिलेगी.

मकर- भाग्योदय के अवसर मिलेंगे. कार्य क्षमता के बल पर अपनी पहिचान बना लेंगे. शत्रु वर्ग परास्त होगा. माता पिता का भक्त सहयोग मिलेगा. मान सम्मान मिलेगा.

कुम्भ- विरोधियों को मात देने में कामयाब रहेंगे. अटके काम पूरे होंगे. धर्म कर्म के प्रति आस्था रहेगी. नवीन योजनाओं का विकास होगा. परिश्रम अधिक होगा.

मीन- विवादास्पद मामलों में समझौता करना पड सकता है, रोगी की चिन्ता रहेगी. अतिथि आगमन होगा. इष्ट मित्रों का सहयोग मिलेगा.

——————————————————–

व्यापार-भविष्य:
भाद्रपद शुक्ल चर्तुदशी को शतभिषा नक्षत्र के प्रभाव से सोना, चांदी, तांबा, पीतल, लोहा, निकल, आदि वस्तुओं में नरमी की चाल चलेगी. सरसों, अरंडी, अलसी, मॅूग, मोठ, के भाव में तेजी होगी. जीरा, धनियां, लालमिर्च पूर्ववत रहेंगे. भाग्यांक 1487 है.

——————————————————–

Next Post

क्राइम रेट कम हुआ लेकिन संगठित अपराध नहीं !

Tue Sep 17 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email यह संतोष जनक है कि मध्य प्रदेश में क्राइम रेट कम हुआ है. इसके लिए पुलिस और प्रशासन अपनी पीठ थपथपा सकता है लेकिन हकीकत यह है कि अभी भी प्रदेश में संगठित अपराध यानी माफिया तंत्र […]

You May Like