पाकिस्तान की महिला टीम ने टी-20 मैच में दक्षिण अफ्रीका को 13 रन से हराया

मुलतान (वार्ता) मुनीबा अली (45) और कप्तान फातिमा सना (नाबाद 37) रनों की शानदार पारियों के बाद गेेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर पाकिस्तान की महिला टीम ने बुधवार को दूसरे टी-20 मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 13 रनों से मात दी है। इसी के साथ पाकिस्तान ने तीन मैचों की श्रृंखला में 1-1 से बराबरी कर ली है।

आज यहां दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पाकिस्तान ने पहलेे बल्लेबाजी करते हुए मुनीबा अली 34 गेंदों में (45), कप्तान फातिमा सना 23 गेंदों में (नाबाद 37), निदा डार 21 गेंदों में (29), सिदरा अमीन 25 गेंदों में (28) और आलिया रियाज सात गेंदों में (नाबाद 17) रनों की पारियों के योगदान से निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट पर 181 का स्कोर खड़ा किया था।

दक्षिण अफ्रीका की ओर से टुमी सेखुखुने ने दो विकेट लिये। सुने लूस और अनरी डर्कसन ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने तेजमिन ब्रिट्स (नौ) के रूप में अपना पहला विकेट गवां दिया। लॉरा वुलफार्ट 25 गेंदों में (36), अन्नेका बोश (24) और नडीन डी क्लर्क (12) रन बनाकर आउट हुई। सुने लूस की 29 गेंदों में (नाबाद 53) रनों की अर्द्धशतकीय पारी बेकार गई। क्लोई ट्राइऑन 16 गेंदों में (नाबाद 30) रनों पारी बेकार गई और वे अपनी टीम को 13 रनों की हार से नहीं बचा सके। दक्षिण अफ्रीका की टीम निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट पर 168 रन ही बना सकी।

पाकिस्तान की ओर से सादिया इकबाल और नश्रा संधू ने दो-दो विकेट लिये।

Next Post

देश अब बल्लेबाजी की दीवानगी से गेंदबाजी के जुनून में बदल रहा है: गंभीर

Thu Sep 19 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email चेन्नई (वार्ता) भारतीय क्रिकेट पुरुष टीम के मुख्य कोच गौतम गंभीर ने कहा कि जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, आर अश्विन और रवींद्र जडेजा जैसे खिलाड़ियों ने देश को बल्लेबाजी की दीवानगी से गेंदबाजी के जुनून […]

You May Like