राज्यमंत्री ने किया जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण

सतना 18 अगस्त /प्रदेश शासन की नगरीय विकास एवं आवास राज्यमंत्री श्रीमती प्रतिमा बागरी ने रविवार को जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिला अस्पताल के वार्ड में गंदगी देखकर राज्यमंत्री ने गहरी नाराजगी जताते हुए सफाई कर्मी को बुलाकर अपने सामने सफाई कार्य कराया। उन्होंने सफाई व्यवस्था उचित रूप से नही करने पर अनुबंधित कार्य एजेंसी के विरुद्ध कार्यवाही करने के निर्देश दिए। राज्यमंत्री श्रीमती प्रतिमा बागरी रैगांव विधानसभा क्षेत्र के ग्राम इटमा के उल्टी-दस्त से भर्ती पीड़ित 3 मरीजों की कुशल क्षेम जानने जिला अस्पताल सतना पहुंची थी। उन्होंने जिला अस्पताल के विभिन्न वार्डो का निरीक्षण किया और अस्पताल से मरीजों को मिलने वाली उपचार सुविधाओं के बारे मे जानकारी ली।

इस दौरान राज्यमंत्री श्रीमती प्रतिमा बागरी को जिला अस्पताल की सामने वाली पार्किंग में अवैध वसूली की शिकायत भी मिली। उन्होंने आरएमओ डॉ. शरद दुबे को जिला अस्पताल की सामने की पार्किंग को पूरी तरह से ट्रामा सेन्टर के सामने की पार्किंग में व्यवस्थित करने के निर्देश दिए। उन्होंने अस्पताल की सफाई व्यवस्था में अनुबंधित कार्य एजेंसी का अनुबंध समाप्त कर ब्लैक लिस्टेड करने के निर्देश दिए। राज्यमंत्री ने बाल्य रोग वार्ड और आइसोलेशन वार्ड में भर्ती इटमा के मरीजों से मुलाकात की और कुशल क्षेम जानी। उन्होंने चिकित्सको को मरीजों का बेहतर इलाज करने के निर्देश भी दिए।

Next Post

इटमा में उल्टी-दस्त की बीमारी नियंत्रित : गांव में 24 घंटे मेडीकल टीम तैनात

Sun Aug 18 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email सतना 18 अगस्त /सतना जिले के रैगांव विधानसभा क्षेत्रांतर्गत इटमा ग्राम पंचायत के छोटा इटमा में उल्टी-दस्त की बीमारी पूर्णतः नियंत्रित है। इटमा गांव में डाक्टर सहित मेडीकल टीम 24 घंटे तैनात कर दी गई है। मुख्य […]

You May Like